कॉमेडियन कपिल शर्मा जहां अपनी कॉमेडी से तो लोगों का दिल जीतते ही हैं साथ ही अपने नेक कामों से भी लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने में कामयाब होते हैं । हाल ही में कपिल शर्मा ने एक हाथी की जान बचाई जिसके लिए उन्हें PETA यानी पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स ने भी शुक्रिया अदा किया है ।

जानवरों की मदद करने वाले कपिल शर्मा ने बचाई हाथी की जान, PETA ने कहा शुक्रिया

कपिल शर्मा ने बचाई हाथी की जान

PETA ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, “कपिल शर्मा हाथी सुंदर की मदद करने के लिए आपको एक बार फिर से थैंक्यू । हमारे पास दूसरे हाथी के बारे में एक अच्छी खबर है। PETA इंडिया के प्रयासों के बाद, देश की 'सबसे पतली हाथी' लक्ष्मी को कोर्ट ने दुर्व्यवहार से बचाने के लिए हरी झंडी दिखा दी है ।”

इसके जवाब में कपिल ने लिखा, “यह तो बहुत बढ़िया खबर है । हमें आप लोगों पर गर्व है । भगवान आप पर यूं ही कृपा बनाए रखे ।”

बता दें कि कपिल जानवरों की मदद करने के लिए पहचाने जाते हैं । बेघर कुत्तों को गोद लेने को बढ़ावा देने के लिए उनके समर्पण के लिए 2015 में कपिल को PETA के पर्सन ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया गया था । इस बारें में कपिल ने कहा था कि, “मैं ये जानकर रोमांचित हूं कि मुझे जानवरों की मदद करने के लिए पहचाना जा रहा है । मुझे लोगों को हंसाना अच्छा लगता है लेकिन हम सभी को ये जानना चाहिए कि कुत्ते और बिल्ली का बेघर होना कोई हंसी की बात नहीं है ।” बता दें कि कपिल ने भी जंजीर नाम के कुत्ते को गोद लिया है । 2013 में, कपिल ने सेट में आग लगने के बाद कॉमेडी नाइट्स विद कपिल के सेट से पिल्लों को बचाया था ।

पिछले साल भी केरल में जानवरों से गलत बर्ताव करने के मामले समाने आए थे । किसी हाथी के मुंह में पटाखे रख कर उनकी हत्या की गई थी, तो कभी गाय और कुत्तों के साथ ऐसी बरबर्ता की गई । ऐसे में कपिल ने Change.org पर 'जस्टिस फॉर अवर वॉयसलेस सोल' नाम से एक याचिका शुरू की थी । ट्वीट कर उन्होंने कानून और न्याय मंत्रालय को टैग किया था और अपने फैंस से याचिका पर साइन करने की अपील की थी । इसके अलावा बेघर कुत्तों को गोद लेने के लिए कपिल ने लोगों से अपील कर चुके हैं ।