शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर पठान की आंधी ने बॉक्स ऑफिस का मौसम बदल कर रख दिया है । पठान की ऐतिहासिक कमाई से शाहरुख खान का कमबैक तो सुपर डुपर हिट हुआ ही साथ ही कोरोना महामारी के बाद ब्लॉकबस्टर फ़िल्म को तरस रहे बॉलीवुड को पूरी तरह से उबार दिया है । २५ जनवरी को रिलीज़ हुई पठान ने अपने दूसरे रविवार यानि संडे को 28.50 करोड़ रु की धमाकेदार कमाई की । और इस तरह पठान द कश्मीर फाइल्स, जिसने 26.20 करोड़ रु की कमाई की थी, को पीछे छोड़ने में कामयाब हो पाई । क्योंकि रिलीज़ के दूसरे संडे सबसे ज़्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड पहले द कश्मीर फाइल्स के नाम था जिसे पठान ने पछाड़ दिया है । 

Pathaan Box Office: शाहरुख खान स्टारर पठान की तूफ़ानी कमाई दूसरे संडे भी जारी रही ; आमिर खान की दंगल को पीछे छोड़ने के बाद अब केजीएफ – चैप्टर 2  पर जीत हासिल करने की तैयारी में ; अब तक कमाए कुल 429.90 करोड़ रु   

शाहरुख खान की पठान तूफानी रफ्तार से कमाई

पठान भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर अब तक कुल 429.90 करोड़ रु कमा चुकी है । 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर शाहरुख की पठान अब आमिर खान की दंगल, जिसने कुल 387.38 करोड़ रु की कमाई की थी, को पीछे छोड़ कर बॉलीवुड की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बन गई है । फ़िल्म की कमाई हर गुजरते दिन के साथ इसलिए भी बढ़ रही है क्योंकि फ़िल्म को बॉक्स ऑफ़िस भी किसी अन्य फ़िल्म से मुक़ाबला नहीं करना पड़ रहा । पठान बॉक्स ऑफ़िस की विजेता बनकर उभरी है । 

आमिर खान की दंगल को पीछे छोड़ने के बाद अब पठान केजीएफचैप्टर 2 को पीछे छोड़ने की रेस में आ चुकी है । केजीएफचैप्टर 2 के हिंदी वर्जन ने 434.70 करोड़ रु कमाकर इतिहास रच दिया था । और अब पठान अपने कल के कलेक्शन के साथ केजीएफचैप्टर 2 के इस रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ देगी । 

शाहरुख की पठान तूफानी रफ्तार से कमाई करते हुए लगातार कई रिकॉर्ड ब्रेक करती जा रही है । पहले वीकेंड की तरह पठान ने दूसरे वीकेंड पर भी मैजिक क्रिएट कर दिया है । पठान की गूंज सिर्फ इंडिया में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में सुनाई दे रही है । भारतीय बॉक्स ऑफिस की तरह विदेशों में भी पठान का डंका बज रहा है ।