बिना कोई हैवी प्रमोशन, लगातार बॉयकॉट ट्रेंड के बावजूद शाहरुख खान की फ़िल्म पठान, बॉक्स ऑफ़िस पर हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रही है । बॉक्स ऑफ़िस पर सुनामी लाने वाली पठान की नॉनस्टॉप कमाई जारी है । पठान के ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन ने हर किसी को हैरान कर दिया है । अपने पहले वीकेंड कलेक्शन के साथ शाहरुख खान की पठान कुल 282 करोड़ रु की कमाई कर चुकी है । पठान 300 करोड़ क्लब में शामिल होने से बस कुछ ही कदम दूर है । 

957f4dc7-e382-4510-a0fd-74879e7d547a

शाहरुख खान की पठान की रिकॉर्ड ब्रेकिंग कमाई 

अपने पहले रविवार पठान ने अपने ओपनिंग डे से भी ज़्यादा कमाई करते हुए कुल 63 करोड़ रु की कमाई । अपनी रिलीज़ के पहले दिन यानी बुधवार को 57 करोड़ रुदूसरे दिन यानी गुरुवार को 70 करोड़ रु, तीसरे दिन यानी शुक्रवार को 37.50 करोड़ रु और चौथे दिन यानी शनिवार को 51.50 करोड़ और पाँचवे दिन यानी रविवार को 63 करोड़ रु की कमाई कर पठान अब तक बॉक्स ऑफ़िस पर कुल 282 करोड़ रु की कमाई कर चुकी है । 

पठान का जलवा देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी सिर चढ़कर बोल रहा है । पठान वर्ल्ड वाइड अब तक कुल 429 करोड़ रु की कमाई कर चुकी है । 

बाहुबली 2 और दंगल को भी पीछे छोड़ा 

जहां पठान आसानी से 300 करोड़ क्लब में शामिल होती हुई दिख रही है वही फ़िल्म ने महज़ पाँच दिनों में 250 करोड़ रु की कमाई कर कई बड़ी फ़िल्मों को पीछे छोड़ दिया है । केजीएफ 2, बाहुबली 2, दंगल  जैसी फ़िल्मों को पठान ने बहुत पीछे छोड़ दिया है । केजीएफ 2 ने जहां 7 दिनों में 250 करोड़ का आंकड़ा पार किया था, वहीं बाहुबली 2 ने आठवें दिन, आमिर खान की दंगल, संजू और टाइगर ज़िंदा है ने 10वें दिन 250 करोड़ का आंकड़ा पार किया था ।

नतीजतन, शाहरुख खान की पठान अब महामारी के बाद सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है । उम्मीद जताई जा रही है की आने वाले दिनों में और भी कई रिकॉर्ड्स टूटने वाले हैं क्योंकि फ़िलहाल बॉक्स ऑफ़िस पर पठान की टक्कर की कोई फ़िल्म नहीं आने वाली । सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी पठान की कमाई की रफ़्तार को देखते हुए ट्रेड एक्सपर्ट उम्मीद ज़ता रहे हैं की पठान आसानी से 500 करोड़ क्लब में एंट्री लेने वाली पहली हिंदी फ़िल्म बन सकती है ।