यह वास्तव में ब्रेकिंग न्यूज है । भारत में मचे विवाद के तूफ़ान के बीच, संजय लीला भंसाली की पद्मावती को ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासीफ़्केशन (बीबीएफसी) ने मंजूरी दे दी है । यह उनके ट्वीटर हैंडल @बीबीएफसी पर करीब 12 बजे आधी रात भारत के समय पर पोस्ट किया गया था । फिल्म की अवधि 164 मिनट है जो इसे 2 घंटे 44 मिनट लंबी बनाती है । हिंदी संस्करण 3 घंटे 13 मिनट लंबा है जिसका अर्थ यह है कि अंतर्राष्ट्रीय संस्करण थोड़ा छोटा है जो आम तौर पर आइडल है ।

पद्मावती को बिना किसी कटौती के 12ए रेटिंग दी गई है । रिलीज डेट भी 1 दिसंबर 2017 मेंशन की गई है । अब, यह कई सवाल उठता है । रिलीज की तारीख भारत में स्थगित होने से पहले यह फिल्म ब्रिटिश सेंसर को सौंपी गई थी ? क्या पैरामाउंट यूके की रिलीज के साथ आगे बढ़ने की योजना बना रहा है, हालांकि यह भारत के सीबीएफसी द्वारा मंज़ूर नहीं किया गया है ? राजनीतिक रूप से प्रेरित विरोध प्रदर्शन के बीच यह कब रिलीज होगी, और क्या यह वास्तव में भारत के सिनेमाघरों में पहुंच पाएगी, इस पर एक बड़ी अनिश्चितता है ।

यह निश्चित रूप से एक दिलचस्प बढ़त है और यह बेहद महत्वपूर्ण होगा यदि टीम वास्तव में फिल्म की अंतर्राष्ट्रीय रिलीज के साथ आगे बढ़ती है ।