613150705

अनिल कपूर को उनके टीवी सीरीज 24 सीजन 2 का प्रमोशन करना भारी पड़ गया जिसके चलते वो कानूनी मुश्किल में फ़ंस गए हैं । पश्चिमी रेलवे द्दारा नोटिस दिए जाने के बाद अब एक गैर सरकारी संगठन ने अभिनेता से निर्माता बने अनिल कपूर पर ट्रेन के फ़ुटबॉर्ड पर खड़े होकर और ट्रेन से बाहर हाथ निकालकर यात्रा करने के खिलाफ़ शिकायत दर्ज कराई है ।

पहले, हमने आपको बताया था कि अनिल कपूर ने अपने आगामी टीवी सीरीज 24 के सीजन 2 के प्रमोशनल कार्यक्रम के चलते गुरुवार को मुंबई के चर्चगेट स्टेशन से बोरीवली की एक लोकल ट्रेन में यात्रा की थी । लेकिन जैसे ही अनिल कपूर की ट्रेन के फ़ुटबॉर्ड पर खड़े होकर यात्रा करने और चलती ट्रेन से हाथ बाहर निकालने की तस्वीरें वायरल हुईं वैसे ही अनिल कपूर मुश्किल में फ़ंस गए और उनकी हर जगह आलोचना होने लगी । पश्चिम रेलवे ने अनिल कपूर के इस तरह यात्रा करने पर आपत्ती जताई और कहा कि अनिल कपूर ने रेलवे के सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया है और उनका ये स्टंट युवाओं को ऐसे खतरनाक स्टंट करने के लिए उकसाएगा , जो सुरक्षा के लिहाज से बिल्कुल ठीक नहीं है ।

और अब, साहस फाउंडेशन के अध्यक्ष सैयद फ़ुरकान अहमद ने रेलवे पुलिस आयुक्त, निकेत कौशिक के साथ मिलकर अनिल कपूर के खिलाफ़ भारतीय रेल अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज कराई है ।  उन्होंने कहा कि, अनिल कपूर, एक यूथ आइकन होने के नाते, रेलवे के नियम-निर्देशों की अवहेलना करके गैर जिम्मेदाराना व्यवहार किया है इसलिए अनिल कपूर से, न केवल रेलवे बल्कि उन सभी नौजवानों से, जिन्होंने अपनी जिंदगी गंवाई है , हेतु माफ़ी की मांग की है । अहमद ने आगे आरोप लगाए हैं कि अनिल ने उन लोगों को नकल करने के लिए प्रेरित किया है जो ट्रेन के बाहर लटकते हैं और स्टंट करते हैं और जिसके कारण हर साल कई मौतें होती हैं ।

अनिल कपूर, जो पिछली बार फ़िल्म वेलकम बेक में नजर आए थे, ने  अपनी क्राइम थ्रिलर टीवी सीरिज 24 के सीजन 2 की शूटिंग खत्म की है और अब उसके प्रमोशन में जुट गए हैं ।