अनिल कपूर-स्टारर 1942 ए लव स्टोरी ने सिनेमाघरों में रिलीज के 30 साल पूरे कर लिए हैं। यह फिल्म, जिसमें मनीषा कोइराला भी मुख्य भूमिका में थीं । यह फ़िल्म  अपने टाइमलेस रोमांस, शानदार मेलोडीज और बेहतरीन सिनेमाई प्रतिभा के लिए याद की जाती है । विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह फिल्म अपने आप में अनोखी थी क्योंकि इसमें प्रेम, त्याग और देशभक्ति का खूबसूरती से मिश्रण किया गया था ।

30 years of 1942 A Love Story: अनिल कपूर-मनीषा कोइराला की 1942 ए लव स्टोरी को आरडी बर्मन से म्यूजिक दिलाने पर कुछ म्यूजिक कंपनी को हुई थी आपत्ति ; डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने किया खुलासा

अनिल कपूर की 1942 ए लव स्टोरी ने पूरे किए 30 साल

यह फ़िल्म एक सिनेमाई रत्न के रूप में उभरी, जिसने न सिर्फ दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया, बल्कि क्रिटिक्स की प्रशंसा भी बटोरी। फिल्म के 30 साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए, मेकर्स ने एक वीडियो साझा किया, जिसमें विधु विनोद चोपड़ा ने अनिल और मनीषा के बिहाइंड द सीन मोमेंट्स के साथ-साथ कई किस्सों को भी साझा किया।

17e6d621-4fce-468c-9b7b-f30a6cad6c74

स्वतंत्रता के लिए भारत के संघर्ष की पृष्ठभूमि पर आधारित यह फिल्म अनिल कपूर के लोकप्रिय किरदार नरेन सिंह की वजह से लोगों के जेहन में बस गई है । फिल्म की टाइमलेस अपील एक परफ़ॉर्मर के रूप में अनिल की क्षमता का भी प्रमाण है । 1942: ए लव स्टोरी के म्यूजिक के बारे में कोई बात न करे ऐसा हो ही नहीं सकता । म्यूजिक मेस्ट्रो आर.डी. बर्मन द्वारा कंपोज एल्बम आज भी दर्शकों के बीच काफी पॉपुपर है ।एक लड़की को देखा’, ‘रिम झिम रिम झिमऔरकुछ ना कहोजैसे गाने आज भी प्यार का प्रतीक हैं।

वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्टर अपनी दो लेटेस्ट रिलीज़ एनिमल और फाइटर की सफलता का आनंद ले रहे हैं । दोनों फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं । अब, वह सुरेश त्रिवेणी निर्देशित फिल्म 'सूबेदार' की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं ।