ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार 2 जून, शाम तीन ट्रेनें आपस में टकरा गईं, जिसकी वजह से भीषण हादसा हो गया । बालासोर जिले में कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी आपस में टकरा गई है । इस ट्रेन एक्सीडेंट में अब तक 280 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 900 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं । ओडिशा ट्रेन हादसे ने सभी की आंखें नम कर दी हैं । घटनास्थल पर हर ओर तबाही का मंजर नजर आ रहा है । ट्रेन हादसे में कई मासूम लोगों की जान चली गई. वहीं ना जाने कितने ही लोग जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं । दिल दहला देने वाली इस घटना ने हर किसी को निशब्द कर दिया है । संकट की इस घड़ी में हर कोई पीड़ित परिवारों के साथ खड़ा दिख रहा है ।  

Odisha Train Accident: अक्षय कुमार, सलमान खान, जूनियर एनटीआर समेत फ़िल्मी हस्तियों ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर जताया दुख ; चिरंजीवी ने की ब्लड डोनेशन की ख़ास अपील

ओडिशा ट्रेन हादसे से बॉलीवुड सेलेब्स भी हुए दुखी

भीषण ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 12 लाख रुपये की धनराशि दी जाएगी । इसमें से 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान रेल मंत्रालय ने किया है, तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है । फिल्मी हस्तियां भी इस दर्दनाक हादसे से गमगीन हैं और सोशल मीडिया के जरिए अपना दुख व्यक्त कर रही हैं । सलमान खान, अक्षय कुमार, जूनियर एनटीआर, चिरंजीवी सहित कई हस्तियों ने इस हादसे पर दुख जताया है ।

सलमान खान ने ट्वीट कर लिखा, “दुर्घटना के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ, भगवान मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करें, इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना से घायलों और परिवारों को रक्षा और शक्ति प्रदान करें ।

वहीं साउथ एक्टर चिरंजीवी ने लिखा, “ओडिशा में दुखद कोरोमंडल एक्सप्रेस दुर्घटना और जनहानि से पूरी तरह से स्तब्ध ! मेरा दिल शोक संतप्त परिवारों के लिए बहुत दुखी है । मैं समझता हूं कि जीवन बचाने के लिए ब्लड यूनिट की तत्काल मांग है । आस-पास के क्षेत्रों में हमारे सभी फैंस और नेक लोगों से अपील करता हूं कि वे जीवन रक्षक ब्लड यूनिट को दान करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करें । #बालासोर ट्रेन हादसा ।

जूनियर एनटीआर ने दुख जताते हुए ट्वीट किया, “दुखद रेल दुर्घटना से प्रभावित परिवारों और उनके प्रियजनों के प्रति हार्दिक संवेदना । मेरे विचार इस विनाशकारी घटना से प्रभावित प्रत्येक व्यक्ति के साथ हैं । इस कठिन समय में उनके आपपास शक्ति और समर्थन रहे ।

द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर ने इस हादसे को शर्मनाक बताया । उन्होंने सवाल पूछते हुए ट्वीट किया, “दुखद और बेहद शर्मनाक। इस समय में 3 ट्रेनें कैसे शामिल हो सकती हैं? कौन जवाबदेह है? सभी परिवारों के लिए प्रार्थना । शांति ।

अक्षय कुमार ने लिखा, “ओडिशा में दर्दनाक ट्रेन हादसे के दृश्य देखकर दिल दहल जाता है । घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना । इस कठिन समय में प्रभावित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और संवेदनाएं । शांति ।

सनी देओल लिखते हैं, “ओडिशा के बालासोर में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे के बारे में सुनकर काफी दुख हुआ । इस ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है । मैं भगवान से घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं ।