बॉलीवुड हंगामा का फ़र्स्ट ओटीटी इंडिया फेस्ट 18 और 19 अक्टूबर 2023 को ताज लैंड्स एंड में होने वाला है । और अब बॉलीवुड हंगामा इंडिया एंटरटेनमेंट अवार्ड्स के लिए बेस्ट एक्टर (महिला)- ऑरिजनल सीरिज के नॉमिनेशन भी सामने आ चुके हैं । इस नॉमिनेशन में उन ऑरिजनल ओटीटी एक्ट्रेस को शामिल किया गया है जिन्होंने अपनी एक्टिंग स्किल से हर किसी को हैरान कर दिया ।

बॉलीवुड हंगामा ओटीटी इंडिया फेस्ट एंड अवार्ड्स के लिए बेस्ट एक्टर (महिला)- ऑरिजनल सीरिज नॉमिनेशन

डिजिटल वर्ल्ड की बेस्ट ओटीटी एक्ट्रेस - ऑरिजनल सीरिज नॉमिनेशन 

जुबली के लिए अदिति राव हैदरी

जुबली में अदिति राव हैदरी का प्रदर्शन किसी सरप्राइज़ से कम नहीं था । अपने सपनों का पीछा करने वाली एक युवा अभिनेत्री की भूमिका निभाते हुए, उन्होंने अपने किरदार में प्रामाणिकता और गहराई लायी। अदिति द्वारा अपनी आवाज़ खोजने की कोशिश कर रहे एक कलाकार की कठिनाइयों और तकलीफों का चित्रण दर्शकों को पसंद आया, जिसने जुबली को एक मार्मिक सीरिज़ बना दिया । उनका नामांकन उनकी अभिनय क्षमता और भावनात्मक स्तर पर दर्शकों से जुड़ने की उनकी क्षमता का प्रमाण है।

सास बहू और फ्लेमिंगो के लिए डिंपल कपाड़िया

भारतीय सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया ने सास बहू और फ्लेमिंगो से डिजिटल दुनिया में अपनी पहचान बनाई । आधुनिक भारतीय परिवार की गतिशीलता को समझने वाले एक जटिल किरदार का उनका चित्रण बेहतरीन था । डिंपल की अपनी भूमिका की जटिलताओं को व्यक्त करने की क्षमता और उनकी चुंबकीय स्क्रीन उपस्थिति ने श्रृंखला में गहराई जोड़ दी। उनका नामांकन उनकी स्थायी प्रतिभा और अनुकूलन क्षमता को पहचानता है।

मेड इन हेवन सीजन 2 और द नाइट मैनेजर के लिए शोभिता धूलिपाला

शोभिता धूलिपाला भारतीय वेब सीरीज की दुनिया में हमेशा से ही आगे रही हैं। मेड इन हेवन सीज़न 2 और द नाइट मैनेजर दोनों के लिए उनका नामांकन एक कलाकार के रूप में उनकी असाधारण रेंज को उजागर करता है। मेड इन हेवन में, शोभिता ने एक वेडिंग प्लानर के जीवन की जटिलताओं को कुशलता से चित्रित किया, जबकि द नाइट मैनेजर में, उन्होंने दिलचस्प कहानी में परतें जोड़ते हुए अपने चरित्र में गहराई लाई। कई नामांकनों में शोभिता की उपस्थिति डिजिटल क्षेत्र में उनकी प्रतिभा और बहुमुखी प्रतिभा को रेखांकित करती है।

ताली के लिए सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन ने ताली से एक बार फिर डिजिटल वर्ल्ड में वापसी की । ताली में एक ऐसे किरदार को निभाना जो इससे पहले किसी महिला कलाकार ने पर्दे पर नहीं निभाया, सुष्मिता के लिए काफ़ी चैलेजिंग था । सुष्मिता का नॉमिनेशन उनकी स्थायी अपील और मनोरंजन की दुनिया में उनके प्रभाव का एक प्रमाण है।

लस्ट स्टोरीज़ 2 के लिए तिलोत्तमा शोम और अमृता सुभाष

तिलोत्तमा शोम और अमृता सुभाष ने लस्ट स्टोरीज़ 2 में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इच्छा और अंतरंगता के मामलों से निपटने वाले जटिल और भरोसेमंद पात्रों का उनका चित्रण बोल्ड और संवेदनशील दोनों था। उनके नामांकन चुनौतीपूर्ण विषयों को सूक्ष्मता और कुशलता से निपटने की उनकी क्षमता को प्रदर्शित करते हैं, जिससे भारतीय वेब श्रृंखला में कहानी कहने की गुणवत्ता में और वृद्धि होती है।

बॉलीवुड हंगामा ओटीटी इंडिया फेस्ट और अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता - मूल श्रृंखला श्रेणी डिजिटल मनोरंजन उद्योग में महिलाओं की बढ़ती प्रमुखता का प्रमाण है। इन उल्लेखनीय अभिनेत्रियों ने न केवल मनोरंजन क्षेत्र में अपना अभूतपूर्व योगदान दिया, बल्कि दर्शकों को प्रेरित और प्रभावित भी किया है, बाधाओं को तोड़ा है और भारतीय कहानी में कथा को फिर से परिभाषित किया है ।

जैसे-जैसे पुरस्कार की रात नजदीक आती है, प्रशंसक उस पल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं । विजेता की घोषणा 19 अक्टूबर 2023 को भव्य पुरस्कार समारोह में की जाएगीजिसमें मनोरंजन जगत के दिग्गजों के शामिल होने की उम्मीद है । भारत के सबसे भरोसेमंद मनोरंजन पोर्टलों में से एक बॉलीवुड हंगामा द्वारा आयोजितसिनेमा वाले फिल्म और टीवी प्रोडक्शंस द्वारा क्यूरेट/निर्देशित और एक्रॉस मीडिया सॉल्यूशंस द्वारा निर्मितदो दिवसीय असाधारण कार्यक्रम का उद्देश्य ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के दायरे से उभरी उत्कृष्टता को सम्मानित करना और सम्मान देना है । .

यह पुरस्कार सोनाटा पोज़टीवीएस ज्यूपिटर और खेलोयार द्वारा संचालितजेके टायर ब्लेज़ राइडर द्वारा संचालितमैचमेकिंग पार्टनर भारत मैट्रिमोनीस्टाइलिश ऑडियो पार्टनर स्कलकैंडीबैंकिंग पार्टनर बैंक ऑफ बड़ौदाहेल्थकेयर पार्टनर फुजीफिल्म हेल्थकेयरट्रू चॉकलेट पैटनर स्मूरएस्ट्रोलॉजी पार्टनर एस्ट्रोयोगीवेलनेस पार्टनर एचसीजी हॉस्पिटल्सफेस्टिवल पार्टनर सात्विक के सहयोग से क्रिकेटिंग पार्टनर मेटाशॉटस्नैकिंग पार्टनर स्पेशल चॉइसआउटडोर पार्टनर ब्राइट आउटडोर मीडियारेडियो पार्टनर रेडियो सिटी और सेलिब्रेशन पार्टनर जॉनी वॉकर और हेनेकेन सिल्वर द्वारा प्रदान किए जा रहे हैं ।