कल, सोमवार को एक मीडिया पोर्टल ने अभिषेक वर्मन की फ़िल्म कलंक में आलिया भट्ट और माधुरी दीक्षित के बीच 'जुगलबंदी' {उनका मतलब डांस में} को चिल्ला-चिल्लाकर बयां किया । लेकिन अलिया भट्ट ने मुझसे बातचीत में ये पूरी तरह से साफ़ कर दिया था कि कलंक में उनके और माधुरी दीक्षित के बीच कोई डांस जुगलबंदी या डांस आइटम नहीं है । आलिया भट्ट ने कहा,''मैंने फ़िल्म में डांस किया है लेकिन माधुरी मेम के साथ नहीं । क्या मैं पागल हूं जो उनके साथ डांस करुंगी ?"

आलिया भट्ट : "कलंक में मेरे और माधुरी दीक्षित के बीच कोई 'जुगलबंदी' नहीं है"

आलिया भट्ट का कलंक में माधुरी के साथ कोई डांस नहीं है

आलिया, 17 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली, संजय दत्त-माधुरी दीक्षित-वरुण धवन-आलिया भट्ट-आदित्य रॉय कपूर स्टारर कलंक की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रही है । फ़िल्म के लिए उत्साहित आलिया ने कहा कि, “यह मेरी पहली मल्टी-स्टारर फिल्म है । यह बिल्कुल शानदार रही । यह मेरी अब तक की सबसे चुनौतीपूर्ण फिल्मों में से एक थी…इस फ़िल्म में हर एक कलाकार के लिए करने के लिए बहुत कुछ था ।

ऐसी फ़िल्म मैंने पहली बार की

हर किरदार को बेहतरीन तरीके से उकेरा गया है । यह एक ऐसी दुनिया है, जिसे मैं पहली बार जी रही हूं, आप जानते हैं,ये सर्वोत्कृष्ट हिंदी व्यावसायिक सिनेमा है, लेकिन फ़िर भी इस तरह की कहानी को पहले कभी नहीं बताया गया । इस फ़िल्म की भाषा भी काफ़ी मुख्यधारा या कहें की आसानी से समझ आने वाली है । फ़िल्म के किरदार समकालीन हैं, हालांकि यह एक पीरियड फिल्म है ।”

साल भर सीखा कथक

कलंक के लिए आलिया ने शुरूआत से क्लासिकल डांस को सीखा । ''मैं अपनी डांसिंग को लेकर इतनी कॉंफ़िडेंट नहीं थी । इसलिए मैंने इसके लिए पूरे साल ट्रेनिंग ली । मैंने कथक सीखने के लिए कथक गुरू पंडित बिरजू महाराज के साथ कई दिन बिताए । मैं इस अवसर को पाकर वाकई बहुत धन्य हो गई । इसने मुझे एक डांसर के रूप में अपने कौशल को सुधारने का मौका दिया ।”

तो क्या हम कलंक में आलिया को डांसिंग स्टार माधुरी दीक्षित के साथ डांस करते हुए देखेंगे ?

यह भी पढ़ें : कलंक ट्रेलर : शाहरुख खान का 'आईकॉनिक टच' लिए हुए है करण जौहर की कलंक

आलिया ने कहा कि, “सौभाग्य से नहीं । मेरा सौभाग्य है कि, मुझे डांस फ्लोर को माधुरी मेम के साथ शेयर नहीं करना पड़ा । लेकिन जब मैंने डांस किया तो उन्होंने दूर खड़े होकर मुझे देखा । मेरे लिए यह काफ़ी नर्वस करने वाला पल था…जब मैं डांस कर रही थी और वो मुझे देख रही थी । मैं उन्हें उनकी वैनिटी वेन में बैठने के लिए कहती रही । लेकिन उन्हें भी इस शॉट्स में होना था । इसलिए कल्पना कीजिए, मुझे हर समय हमारे सबसे अच्छे नर्तकियों में से एक के सामने नृत्य करना था ।”