हॉलीवुड की तर्ज़ पर बॉलीवुड में भी क्रॉसओवर का ट्रेंड बढ़ गया है । जब शाहरुख खान की पठान में सलमान खान ने टाइगर के रूप में कैमियो किया तो लोगों ने उसे खूब पसंद किया लेकिन जब वही कैमियो शाहरुख खान ने पठान बनकर सलमान की फ़िल्म टाइगर 3 में किया तो उसे मिली जूली प्रतिक्रिया मिली । और अब बॉलीवुड हंगामा को पता चला है कि, टाइगर 3 कई मायनों में आदित्य चोपड़ा के लिए एक सीख साबित हुई है । इसलिए आदित्य चोपड़ा ने अपने आगे आने वाले स्पाई यूनिवर्स के साथ और अधिक जिम्मेदार होने का फैसला किया है ।

वॉर 2 होगी सिर्फ़ और सिर्फ़ ऋतिक रोशन और जूनियर एनटीआर की फ़िल्म ; सलमान खान और शाहरुख खान का नहीं होगा कोई कैमियो

अपनी आगे आने वाले स्पाई यूनिवर्स को लेकर सीरियस हुए आदित्य चोपड़ा

पठान में टाइगर की एंट्री एक अनूठी अप्रोच रही । आदित्य चोपड़ा और मनीष शर्मा ने टाइगर 3 की स्क्रिप्ट में एक और नयापन जोड़ने की कोशिश की लेकिन ये नयापन इतना ऑर्गेनिक नहीं था जितना एक सुपरस्टार कैमियो के लिए होना चाहिए था । लेकिन मेकर्स के लिए यहाँ एक सबक़ हो गया । एक ट्रेड सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “दिग्गज फ़िल्ममेकर आदित्य चोपड़ा ने अपनी अगली स्पाई यूनिवर्स पर और अधिक गंभीरता से काम करने का फैसला किया है ।

कैमियो को फ़िल्म के प्रचार के रूप में प्रदर्शित करने के बारे में आदित्य चोपड़ा को फ़िल्म इंडस्ट्री अपने उद्योग सहयोगियों से प्रतिक्रिया मिली है और अब वह कैमियो का उपयोग केवल तभी करेंगे जब स्क्रिप्ट की आवश्यकता होगी ।शुरुआत में, वॉर 2 में टाइगर और पठान को लाने की योजना थी । लेकिन अब, यह पूरी तरह से ऋतिक रोशन और जूनियर एनटीआर की फिल्म होगी । वॉर 2 कहानी में टाइगर और पठान का कोई कैमियो नहीं है । वॉर 2 एक कहानी एक्शन बेस्ड फिल्म और अयान मुखर्जी की इस फिल्म में ड्रामा के लिए कोई जगह नहीं है ।ट्रेड सूत्र ने हमें बताया ।