आज के दौर में ग्लोबल लेवल पर सबसे पॉपुलर पंजाबी सिंगर में से एक दिलजीत दोसांझ, फ़िल्ममेकर इम्तियाज़ अली की आगामी फ़िल्म चमकीला में पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के जाने माने म्यूजिशियन अमर सिंह चमकीला के किरदार में नज़र आने वाले हैं । अमर सिंह चमकीला पंजाब के हाईएस्ट रिकॉर्ड सेलिंग आर्टिस्ट थे । नेटफ्लिक्स ऑरिजनल फ़िल्म चमकीला का फ़र्स्ट लुक आज रिलीज़ किया जिसमें दिलजीत दोसांझ का अमर सिंह चमकीला का लुक लोगों को काफ़ी पसंद आया ।

इम्तियाज अली निर्देशित बायोपिक फ़िल्म चमकीला के फ़र्स्ट लुक टीज़र वीडियो में दिलजीत दोसांझ ने अपने ‘अमर सिंह चमकीला’ लुक से किया इंप्रेस ; साल 2024 में होगी रिलीज

अमर सिंह चमकीला बने दिलजीत दोसांझ

चमकीला के 1 मिनट, 22 सेकंड के टीजर में दलजीत दोसांझ अमर सिंह चमकीला के लुक में छा गए हैं । फिल्म के टीजर में एक गाना भी सुनाई दे रहा है, जिसके लिरिक्स वाकई में काफी बेहतरीन है । एक बार फिर फिल्म चमकीला में दिलजीत बिना पगड़ी के नजर आने वाले हैं ।

अमर सिंह चमकीला को पंजाब के अब तक के सबसे अच्छे लाइव स्टेज परफॉर्मर्स में से एक माना जाता है । वे गांव के दर्शकों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं । उन्हें आमतौर पर अब तक के सबसे महान और प्रभावशाली पंजाबी कलाकारों में से एक माना जाता है। उनका म्यूजिक पंजाबी गांव के जीवन से काफी प्रभावित था, जिसमें वे बड़े हुए थे । उन्होंने एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर, उम्र बढ़ने, शराब पीने, नशीली दवाओं के उपयोग और पंजाबी पुरुषों के गर्म मिजाज के बारे में गाने लिखे। उनका नाम विवादों से भी खूब जुड़ा ।

इंडियन सिंगर और पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के म्यूजिशियन अमर सिंह चमकीला की 8 मार्च 1988 को हत्या कर दी गई । उन्हें और उनकी बीवी अमरजोत कौर को गोलियों से छलनी कर दिया गया था । रिपोर्ट्स बताती हैं कि एक समय तो ऐसा था जब चमकीला ने 365 दिन में 366 स्टेज शोज किए थे । 21 जुलाई 1960 को पंजाब के एक छोटे से गांव में जन्में इस सिंगर ने बहुत कम समय में पंजाबी म्यूजिक में वो मुकाम हासिल किया था, जिसे पाने के लिए बड़े-बड़े कलाकार तरसते हैं ।

अमर सिंह चमकीला की बायोपिक फ़िल्म चमकीला  का टीजर मंगलवार, 30 मई को रिलीज कर दिया गया है । इम्तियाज अली और एआर रहमान की फिल्म में दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा लीड रोल में नजर आएंगे । ये फिल्म अगले साल नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी ।