एग्जिट पोल के बहाने ट्विटर पर विवेक ओबेरॉय का ऐश्वर्या राय बच्चन के अतीत पर विवादित मीम बनाना एक बड़ा विवाद खड़ा कर गया । ऐश्वर्या राय पर असंवेदनशील ट्वीट के बाद विवेक ओबेरॉय की हर तरफ़ निंदा हुई जिसके चलते उन्हें वो कथित मीम डिलीट करना पड़ा और सभी से माफ़ी भी मांगनी पड़ी । इस बाबत महिला आयोग ने विवेक ओबेरॉय को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था । पहले तो विवेक ने कहा था कि जब उन्होंने कुछ गलत ही नहीं किया तो माफ़ी किसलिए । हालांकि इसके बाद उन्होंने माफ़ी मांग ली थी ।

ऐश्वर्या राय पर विवादित मीम डिलीट करने और माफ़ी मांगने के बाद भी विवेक ओबेरॉय की मुश्किलें कम नहीं हो रही

चैरिटी ऑर्गेनाइजेशन से बाहर हुए विवेक ओबेरॉय

और अब इस मामले में लेटेस्ट अपडेट ये है कि, ऐश्वर्या राय पर असंवेदनशील ट्वीट के बाद एक चैरिटी ऑर्गेनाइजेशन ने विवेक को अपने इवेंट से ड्रॉप कर दिया है । चैरिटी ऑर्गेनाइजेशन (स्माइल फाउंडेशन) ने विवेक को अपने इवेंट से ड्रॉप कर दिया है ।

स्माइल फाउंडेशन ने एक बयान में लिखा, ''विवेक ओबेरॉय की सोशल मीडिया पोस्ट के आधार पर स्माइल फाउंडेशन सेलेब्रिटी से खुद को अलग करता है । विवेक को DLF Promenade में ओडिशा फानी चक्रवात के लिए फंड रेजिंग इवेंट का हिस्सा बनना था. हमारा संस्थान महिला शक्तिकरण के लिए स्टैंड करता है । विवेक ओबेरॉय का बयान हमारी विचारधारा के साथ मेल नहीं खाता है ।''

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग भी विवेक के खिलाफ़ एक्शन लेगी

वहीं महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने भी विवेक के इस मीम को हल्के में नहीं लिया है । खबरों में कहा जा रहा है कि, अब महाराष्ट्र महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग विवेक के इस ट्वीट पर उनके खिलाफ एक्शन लेगी ।

गौरतलब है कि, विवेक ने ट्विटर पर एक मीम शेयर किया था । जिसमें ऐश्वर्या राय की सलमान खान, विवेक ओबेरॉय और अभिषेक, आराध्या संग तस्वीरों का कोलाज था । ऐश्वर्या की सलमान संग फोटो पर "ओपिनियन पोल" लिखा था । विवेक के साथ वाली तस्वीर पर "एग्जिट पोल" जबकि अभिषेक बच्चन और आराध्या संग ऐश्वर्या की तीसरी फोटो पर 'रिजल्ट्स' लिखा था । हालांकि विवेक के अलावा ये मीम किसी और को फनी नहीं लगा । लेकिन विवेक का ये मजाक किसी को पसंद नहीं आया और हर तरह उनकी आलोचना होने लगी । विवेक ओबेरॉय की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना होने लगी ।

यह भी पढ़े : एग्जिट पोल के बहाने विवेक ओबेरॉय ने ऐश्वर्या राय बच्चन के अतीत को खींचा, सोनम कपूर ने लिया आड़े हाथ

विवेक ने पहले तो साफ कहा था कि वे ट्वीट डिलीट नहीं करेंगे ना ही माफी मांगेंगे । लेकिन 24 घंटे के अंदर ही तमाम आलोचनाओं से घिरने के बाद उन्होंने माफी मांगी और ट्वीट भी डिलीट किए । एक्टर ने लिखा- "कई बार जो फनी और किसी को चोट नहीं पहुंचाने वाला लगता है, हो सकता है वैसा दूसरे को नहीं लगे । मैंने 10 साल तक करीब दो हजार लड़कियों के बेहतर भविष्य के लिए काम किया है । मैं किसी महिला को अपमानित करने के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं । मेरे मीम से अगर किसी महिला की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी मांगता हूं । ट्वीट डिलीटेड ।''