फ़िल्मों के अलावा डिजीटल प्लेटफ़ॉर्म पर अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीतने वाले अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने डिजीटल वर्ल्ड छोड़ दिया है । यानि अब नवाजुद्दीन भविष्य में वेब सीरिज नहीं करेंगे । असल में जिस तरह से डिजीटल प्लेटफ़ॉर्म्स दिन-प्रति-दिन ग्रो कर रहे हैं उससे नवाजुद्दीन सिद्दीकी खुश नहीं है ।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने छोड़ा डिजीटल वर्ल्ड, अब नहीं करेंगे वेब शोज, कहा- “ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म अब डंपिग ग्राउंड बन गए हैं”

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने छोड़ा डिजीटल वर्ल्ड

डिजीटल वर्ल्ड छोड़ने के बारें में नवाजुद्दीन ने कहा कि, “निरर्थक शो के लिए असल में अब ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म एक डंपिग ग्राउंड बन गए हैं । इन प्लेटफ़ॉर्म्स पर ऐसे-ऐसे शोज आ रहे हैं जो पहली बार में ही देखने लायक नहीं थे या फ़िर भी उनके सीक्वल आ रहे हैं जिनमें देखने लायक कुछ नहीं है ।”

नवाज ने आगे कहा कि, “जब मैंने नेटफ्लिक्स के लिए सेक्रेड गेम्स किया था, तो डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म्स के पास काफ़ी कुछ था । नए टैलेंट को मौका दिया जा रहा था । लेकिन अब वह फ़्रेशनैस चली गई है । यह अब बड़े प्रोडक्शन हाउस और कलाकारों के लिए धंधा (रैकेट) बन गया है, जो अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर तथाकथित सितारे बन गए हैं । बॉलीवुड में प्रमुख फिल्म निर्माताओं ने ओटीटी क्षेत्र के सभी बड़े दिग्गजों के साथ आकर्षक डील्स की हैं । ज्यादा से ज्यादा कंटेंट बनाने के लिए मेकर्स को बड़ी राशि दी जाती है । ज्यादा के चक्कर में क्वालिटी गिर गई है ।” नवाज ने दुख जताते हुए कहा ।

ओटीटी पर उभरते हुए स्टार सिस्टम पर बोले नवाज

नवाज को लगता है कि अब ओटीटी असहनीय लगते हैं । “जब मैं ही उन्हें नहीं देख सकता तो फ़िर मैं उन्हें कर कैसे सकता हूं ?"

ओटीटी पर उभरते हुए स्टार सिस्टम पर नवाज ने कहा कि, “ये स्टार सिस्टम बड़े परदे को खा गया (इस स्टार सिस्टम ने बड़े पर्दे को मार डाला)। अब हमारे पास ओटीटी पर ऐसे कहने भर के लिए स्टार्स हैं जो मोटी फ़ीस वसूलते हैं और बॉलीवुड ए-लिस्टर्स की तरह नखरे दिखाते हैं । वे भूल जाते हैं कि कंटेंट ही राजा है । वो जमाना चला गया जब स्टार्स राज करते थे । इस लॉकडाउन और डिजिटल वर्चस्व से पहले ए-लिस्टर्स अपनी फिल्मों को देश भर के 3,000 थिएटरों में रिलीज करते थे । लोगों के पास तब कोई च्वाइस नहीं थी इसलिए उन्हें देखते थे । लेकिन अब लोगों के पास देखने के लिए बहुत च्वाइस है ।"