बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत, जो हमेशा अपने मुखर बयानों के लिए जानी जाती हैं, की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं । जहां एक तरफ़ बीएमसी ने कंगना के बांद्रा स्थित ऑफिस को अवैध निर्माण के चलते सील कर दिया है वहीं अब महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने साफ़ कहा है कि मुंबई पुलिस कंगना रनौत के खिलाफ ड्रग्स मामले की जांच करेगी । अनिल देशमुख ने कहा कि अध्ययन सुमन के पुराने इंटरव्यू के आधार पर यह जांच कराई जा रही है । कंगना रनौत अभी अपने होम टाउन हिमाचल में हैं और 9 सितंबर को मुंबई आएंगी ।

क्या कंगना रनौत ने भी ली है ड्रग्स ? महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने अध्ययन सुमन के इंटरव्यू को आधार बनाकर दिए जांच के आदेश

कंगना रनौत ने भी लिया है ड्रग्स

साल 2016 में बॉलीवुड हंगामा को दिए एक इंटरव्यू में कंगना के पूर्व बॉयफ़्रेंड अध्ययन सुमन ने कंगना और अपनी पास्ट रिलेशनशिप को लेकर खुलकर बात की साथ ही ये भी बताया कि कंगना ड्रग्स लेती थी । इस इंटरव्यू में अध्ययन ने कहा कि, “मैंने इससे पहले उसके साथ कुछेक बार हैश पीया था और मुझे वह पसंद नहीं आया था, इसलिए मैंने मना कर दिया । हां उसने मुझसे कोकिन लेने को कहा था ।”

इससे पहले कंगना का मुंबई ऑफ़िस भी बीएमसी के निशाने पर आ गया है । म्युनिसिपल कार्पोरेशन ऑफ ग्रेटर मुंबई ने कंगना के ऑफिस के बाहर निर्माण में नियमों का उल्लंघन बताकर 'स्टॉप वर्क' नोटिस चस्पा कर दिया है । बीएमसी के इस नोटिस में कहा है कि कंगना का ऑफिस बीएमसी को दिए गए नक्शे के मुताबिक नहीं है । बीएमसी का कहना है कि कंगना ने ऑफिस का अवैध निर्माण किया है ।

बीएमसी ने कंगना का ऑफ़िस सील किया

बीएमसी का कहना है कि कंगना ने नियमों का उल्लंघन किया है । नोटिस में कहा गया है कि कंगना यह ऑफिस मुंबई महानगर पालिका के नियम 354 ए के मुबातिक नहीं है । बता दें कि 354ए नियम में तय मापदंड के मुताबिक घर या बिल्डिंग का निर्माण नहीं होना माना जाता है । बीएमसी के नियमों का उल्लंघन माना जाता है । बीएमसी इस पर कार्रवाई करने को स्वतंत्र है ।

कंगना के दफ्तर में बीएमसी ने गिनाए ये अवैध निर्माण

- ग्राउंड फ्लोर पर टॉयलेट को अवैध तरीके से ऑफिस केबिन बना दिया गया है ।

- ग्राउंड फ्लोर पर स्‍टोर रूम में अवैध तरीके से किचन का निर्माण किया गया है ।

- अवैध निर्माण कर सीढ़‍ियों के बगल में, स्‍टोर रूम में और पार्किंग में टॉयलेट बनाए गए हैं ।

- ग्राउंड फ्लोर पर पैंट्री का निर्माण भी अवैध है ।

- फर्स्‍ट फ्लोर पर लिविंग रूम में लकड़ी का पार्टिशन कर अवैध तरीके से कमरा और केबिन बनया गया है ।

- फर्स्‍ट फ्लोर पर चौक एरिया में टॉयलेट का निर्माण भी अवैध है ।

- फर्स्‍ट फ्लोर पर अवैध तरीके से आगे की ओर एक स्‍लैब का निर्माण किया गया है ।

- सेकेंड फ्लोर पर सीढ़‍ियों की दिशा और जगह बदली गई है ।

- सेकेंड फ्लोर पर बालकनी को बैठने की जगह में शामिल कर लिया गया है । पार्टिशन की दीवार तोड़ी गई है ।

गौरतलब है कि बीते दिनों मुंबई पुलिस से डर और मुंबई की तुलना POK से करके कंगना और महाराष्ट्र शासन और प्रशासनके बीच तनातनी हो गई । इसके बाद संजय राउत ने कंगना को मुंबई नहीं आने की धमकी दी थी, जबकि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने भी कंगना को मुंबई में नहीं रहने की चेतावनी दी थी । इतना ही नहीं इसके बाद कंगना ने संजय राउत और अनिल देशमुख को 9 सितंबर को मुंबई आने की चुनौती दी थी । कल ही कंगना को 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा मिली है ।