ब्लॉकबस्टर फ़िल्म सुल्तान और टाइगर जिंदा है के डायरेक्टर अली अब्बास जफ़र जल्द ही अभिनेत्री कैटरीना कैफ़ के साथ सुपरहीरो ड्रामा फ़िल्म लेकर आने वाले हैं । इस फ़िल्म में कैटरीना कैफ़ महिला सुपरहीरो के रूप में नजर आएंगी । कैटरीना ने अपनी इस फ़िल्म के लिए तैयारी भी शुरू कर दी है । लेकिन अली अब्बास जफ़र और कैटरीना कैफ़ की ये सुपरहीरो ड्रामा थिएटर नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म के लिए बनाई जा रही है । यह दो हिस्सों में आएगी ।

कैटरीना कैफ की 200 करोड़ बजट वाली सुपरहीरो ड्रामा के लिए अली अब्बास जफ़र को नहीं मिला था कोई प्रोड्यूसर

कैटरीना कैफ और अली अब्बास जफ़र की सुपरहीरो ड्रामा नेटफ़्लिक्स पर आएगी

बॉलीवुड हंगामा ने आपको एक्सक्लूसिवली बताया था कि अली और कैटरीना की ये फ़िल्म डायरेक्ट ओटी्टी प्लेटफ़ॉर्म नेटफ़्लिक्स पर रिलीज होगी । इससे जुड़े सूत्र ने बताया कि, “कैटरीना की ये फ़िल्म बड़े पर्दे पर देखने के लिए बहुत बड़े स्तर पर बनाई जा रही है । इसके दोनों पार्ट्स का कुल बजट 200 करोड़ रु है । अली ने अपनी इस फ़िल्म को प्रोड्यूस करने के लिए कई फ़िल्ममेकर्स व स्टूडियोज को अप्रोच किया लेकिन कुछ बात नहीं बनी । उन्हें डर था कि इस प्रोजेक्ट के लिए उन्हें उतने ख़रीदार नहीं मिलेंगे जितने कि उन्हें प्रोफ़िट कमाने के लिए चाहिए ।”

सूत्र ने आगे बताया कि, “अली अपनी इस फ़िल्म को ठंडे बस्ते में डालने के मूड में जरा भी नहीं थे क्योंकि वह काफ़ी हद इसकी तैयारी कर चुके हैं । जब उनके पास कोई ऑप्शन नहीं बचा तो उन्होंने नेटफ़्लिक्स को अप्रोच किया । नेटफ़्लिक्स अली और कैटरीना की इस सुपरहीरो ड्रामा के लिए बहुत उत्साहित हुआ और उसने इस फ़िल्म को प्रोड्यूस करने का फ़ैसला किया ।” वैसे नेटफ़्लिक्स और अली न केवल कैटरीना की सुपरहीरो बल्कि अली अब्बास जफ़र प्रोडक्शन की दिलजीत दोसांझ अभिनीत फ़िल्म के लिए भी साथ आए हैं ।

अली को अपनी फ़िल्म के लिए कोई प्रोड्यूसर नहीं मिला

हालांकि ट्रेड अधिकारी इस डील से थोड़ा परेशान हुए । उन्होंने इस बारें में कहा कि, “अली एक कमर्शियल निर्देशक हैं, जो पैन इंडिया दर्शकों को आकर्षित करें ऐसी फ़िल्में बनाते हैं । राजकुमार हिरानी के अलावा अली ही ऐसे निर्देशक हैं जिसने आसानी से 300 करोड़ रु कमाई वाली फ़िल्में दी है । यह देखकर हैरानी हुई कि अली जैसे निर्देशक को अपनी फ़िल्म के लिए कोई प्रोड्यूसर नहीं मिला । इन स्टूडियोज को बॉम्बे वैलवेट और रंगून जैसी फ़िल्मों में 100 करोड़ रु पैसा लगाने में कोई हिचकिचाहट नहीं हुई जबकि ये दोनों फ़ि्ल्में उन निर्देशकों ने डायरेक्ट की जो अलग तरह की फ़िल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं । लेकिन इन्होंने अली की फ़िल्म में पैसा लगाने से इंकार कर दिया, विश्वास नहीं होता ।”

उन्होंने आगे कहा कि, “हां माना कि महिला केंद्रित फ़िल्मों को उतनी ऑडियंस नहीं मिलती है । लेकिन अब समय बदल गया है । राजी, मणिकर्णिका जैसी फ़िल्मों ने खूब कमाई की । मुझे विश्वास है कि अली और कैटरीना की फ़िल्म में बॉक्सऑफ़िस पर हिट होने के लिए पर्याप्त मसाला होगा । और हमें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि कैटरीना एक बड़ी अभिनेत्री हैं और फ़िल्म की स्टारकास्ट फ़िल्म को बड़ा बनाती है प्रचार के मामले में ।”

अली की प्लानिंग सुपरहीरो यूनिवर्स बनाने की है

कुछ महीने पहले दिए अपने एक इंटरव्यू में अली ने बताया था कि वह मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की तर्ज पर सुपरहीरो यूनिवर्स की प्लानिंग कर रहे हैं । इस सुपरहीरो यूनिवर्स की शुरूआत कैटरीना की फ़िल्म से होगी । इसके बाद मिस्टर इंडिया, जो कैटरीना की फ़िल्म की कहानी को आगे ले जाएग । इसके बाद तीसरी सुपरहीरो पौराणिक कथाओं पर बेस्ड होगी और चौथी भारतीय सेना पर बेस्ड होगी ।