बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की जान को ख़तरा है । कुछ दिन पहले पंजाब की जेल में बंद लॉरेंस विश्नोई से मिली धमकी और अब कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ की तरफ से उसके कथित सहयोगी रोहित गर्ग द्वारा भेजे गए धमकी भरे ई मेल यानि डबल धमकी के बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है । 18 मार्च को धमकी भरा ईमेल आने के बाद मामले की गंभीरता और सलमान खान की सुरक्षा को देखते हुए बांद्रा पुलिस ने IPC की धारा 506(2), 120 (B), 34 के तहत गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई, गोल्डी बराड़  के खिलाफ IPC की धारा 120 (B), 34 और 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया है । धमकी मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने सलमान खान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है ।

धमकी मिलने के बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ाई ; गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई और गोल्डी बराड़ के ख़िलाफ़ मुंबई पुलिस ने लिया एक्शन

सलमान खान की सुरक्षा बढ़ाई गई

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की ओर से सलमान को धमकी दिए जाने के बाद मुंबई पुलिस फुलऑन एक्शन में आ गई है और अभिनेता के घर के आस पास भीड़ भी इकट्ठा नहीं होने दे रही है । रातभर मुंबई पुलिस के जवान सलमान के बांद्रा स्थित घर गैलेक्सी के बाहर गश्त लगाते हुए दिखाई दिए । इस धमकी भरे ईमेल में लिखा था- “तेरे बॉस सलमान खान से गोल्डी भाई (गोल्डी बराड़) को बात करनी है । लॉरेंस बिश्नोई का इंटरव्यू तो देख ही लिया होगा, नहीं देखा हो तो बोल देना कि देख लें । मैटर क्लोज करना है तो बात करवा देना । फेस टू फेस बात करनी हो वो बता देना । अब समय रहते सूचित कर दिया है, अगली बार झटका ही देखने को मिलेगा ।इसके बाद से ही पुलिस के जवान सलमान के घर के आसपास तैनात हैं ।

सलमान को काले हिरण की हत्या को लेकर माफी मांगनी होगी

दरअसल लॉरेंस विश्नोई काले हिरण के शिकार मामले में सलमान से नाराज है, पिछले दिनों उसने एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि वे माफ़ी मांग लें वरना अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें । हाल ही में लॉरेंस बिश्नोई ने एबीपी न्यूज़ को जेल से दिए गए इंटरव्यू में भी सलमान को मारने की धमकी दी थी । लॉरेंस बिश्नोई ने कहा था कि सलमान को काले हिरण की हत्या को लेकर माफी मांगनी होगी । वो बीकानेर में हमारे मंदिर में जाकर माफी मांग लें । अभी तो मैं गुंडा नहीं हूं, लेकिन सलमान खान को मारकर गुंडा बन जाऊंगा । मेरे जीवन का लक्ष्य सलमान खान को मारना है । सुरक्षा हटने पर सलमान खान की हत्या करूंगा ।

बता दें कि, इससे पहले भी सलमान पर अटैक के प्लान कई बार फेल हो चुके हैं । 2019 में लॉरेंस बिश्नोई ने अपने करीबी संपत नेहरा के साथ सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट की रेकी की थी । लेकिन सलमान पर अटैक करने की उनकी प्लानिंग फेल हो गई थी । जानकारी के मुताबिक, हथियार की रेंज कम होने की वजह से गैंगस्टर ने सलमान पर हमले को टाल दिया था । मंसूबों पर पानी फिरने के बाद भी गैंगस्टर ने कोशिश नहीं छोड़ी । गोल्डी बराड़ के कहने पर शूटर मुंबई भेजे गए थे । उन्होंने सलमान के फार्म हाउस की पूरी तरह रेकी की । शूटर ने फार्म हाउस के गार्ड से भी दोस्ती की. एक्टर के हर मूवमेंट पर नजर रखी गई । पर सलमान की कड़ी सुरक्षा के बाद ये प्लान भी फेल हो गई ।