सलमान खान और एक्टर से फ़िल्म समीक्षक बने कमाल आर खान यानी केआरके के बीच कानूनी लड़ाई अभी थमी नहीं है । कमाल आर खान पर मानहानि का लीगल केस कर चुके सलमान खान के पक्ष में फ़ैसला सुनाते हुए मुंबई की एक सिविल कोर्ट ने केआरके पर अस्‍थायी रूप से सलमान पर वीडियोज, कॉमेंट्स पोस्‍ट करने की रोक लगा दी है । इस पर सुनवाई करते हुए जज सीवी मराठे ने कहा, “प्रतिष्ठा और सम्मान अच्छे व्यक्ति के लिए सुरक्षा और स्वतंत्रता के समान है ।”

सलमान खान के खिलाफ़ कुछ भी अपमानजनक कॉन्टेंट पब्लिश नहीं करेंगे कमाल आर खान, कोर्ट ने दिया आदेश

सलमान खान के खिलाफ़ कॉमेंट्स पोस्‍ट करने पर लगी रोक

अदालत के इस फ़ैसले के मुताबिक, अब केआरके सलमान, उनके परिवार और उनकी कंपनी के खिलाफ नहीं बोल सकते हैं । सलमान के वकील प्रदीप गांधी ने कोर्ट में कहा, 'केआरके के सभी पोस्ट बहुत ही अपमानजनक थे । फिल्म पर कॉमेंट करने पर कोई रोक नहीं है लेकिन व्यक्तिगत आरोप आधारहीन है ।'

दूसरी तरफ, केआरके के वकील मनोज गडकरी ने कोर्ट में बताया, 'सलमान एक पब्लिक फिगर हैं । इस वजह से वह आलोचना के दायरे में आते हैं । केआरके ने उनकी फिल्म राधे को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है । अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता होती है । सलमान का यह कदम लोगों को उनके खिलाफ काम करने से रोकने वाला है ।

इस पर जज ने कहा, 'कोई भी व्यक्ति अपने नाम से जाना जाता है । उसके नाम की समाज के लिए कोई वैल्यू नहीं हो सकती लेकिन उस व्यक्ति के लिए यह सब कुछ होता है । अच्छा नाम होना बहुत महत्वपूर्ण है ।'

बता दें कि केआरके ने सलमान पर कई बदनाम करने वाले कई आरोप लगाए हैं, जिसमें सलमान को भ्रष्ट बताया गया । साथ ही कहा गया कि वो और उनका ब्रांड बीइंग ह्यूमन धोखाधड़ी, हेरफेर और मनी लॉन्ड्रिंग लेनदेन में शामिल हैं । इसी के चलते सलमान की लीगल टीम ने केआरके पर मानहानि का केस किया । सलमान ने कमाल आर खान के अलावा 9 अन्‍य लोगों के खिलाफ एक याचिका दायर की थी । इसमें उन्‍होंने कहा था कि उनके खिलाफ कोई भी पोस्ट या कॉन्‍टेंट पब्लिश ना किया जाए ।