कल ही, बॉलीवुड हंगामा ने एक्सक्लूसिवली बताया था अक्षय कुमार की स्पाई थ्रिलर बेल बॉटम सिनेमाघरों में रिलीज के कुछ दिन बाद ही अपने डिजीटल पार्टनर, यानी अमेजॉन प्राइम वीडियो पर पहले की अपेक्षा जल्दी रिलीज हो जाएगी । मेकर्स 15 अगस्त वाले वीकेंड के दौरान अक्षय कुमार की बेल बॉटम को अमेजॉन पर रिलीज करने की प्लानिंग कर रहे हैं ताकि फ़िल्म को सिनेमाघरों में भी 14 से 17 दिन का पर्याप्त समय मिल जाए अपने बॉक्सऑफ़िस कलेक्शन के लिए । लेकिन जैसे ही ये खबर सामने आई एग्जीबीटर्स के बीच इसे लेकर हलचल सी मच गई ।

SCOOP: अक्षय कुमार की बेल बॉटम के डिजीटल रिलीज प्लान को लेकर मेकर्स और मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन के बीच खींचतान शुरू

अक्षय कुमार की बेल बॉटम 27 जुलाई को रिलीज होगी

इस बारें में जब बॉलीवुड हंगामा ने मल्टीप्लेक्स एग्जीबीटर से बात की तो उन्होंने बताया, “हम रिलीज की शर्तों के बारे में बेल बॉटम की टीम से बात कर रहे हैं । हम समझते हैं कि प्रोडयूसर्स सिनेमाहॉल में फ़िल्म रिलीज करके एक बड़ा रिस्क ले रहे हैं लेकिन उन्हें भी ये समझने की जरूरत है कि सिनेमाघरों की हालत भी अच्छी नहीं है । यदि किसी फ़िल्म का दो हफ़्ते के अंदर डिजीटल प्रीमियर हो रहा है तो फ़िर दर्शक थिएटर में फ़िल्म देखने क्यों आएंगे ?”

सिंगल स्क्रिन्स थिएटर्स को कोई आपत्ति नहीं है

जहां सिंगल स्क्रिन्स थिएटर्स को बेल बॉटम के डिजीटल प्लान से कोई आपत्ति नहीं है । वहीं नेशनल मल्टीप्लेक्स चेन बेल बॉटम टीम की शर्तों के आगे नहीं झुक रही हैं । इस बारें में ट्रेड सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन 20 दिनों के भीतर ओटीटी पर फिल्म रिलीज करने के विचार के खिलाफ हैं । वे निर्माताओं से कम से कम 28 दिनों का गैप रखने के लिए कह रहे हैं । यदि बेल बॉटम के मेकर्स मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन की बात नहीं मानते हैं तो फ़िर वे बेल बॉटम को मल्टीप्लेक्स में रिलीज नहीं करेंगे । क्योंकि उन्हें लगता है कि यह एक गलत मिसाल कायम करेगा ।”

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन और मेकर्स के बीच लगातार बेल बॉटम के रिलीज प्लान पर चर्चा जारी है । बेल बॉटम टीम और नेशनल मल्टीप्लेक्स चेन्स के बीच क्या बातचीत चल रही है, इस बारें में बॉलीवुड हंगामा आपको लगातार अपडेट करता रहेगा ।

बेल बॉटम एक पीरियड स्पाई थ्रिलर मूवी है और इसकी कहानी 80 के दशक पर आधारित है । फिल्म में अक्षय एक सीक्रेट एजेंट की भूमिका में नजर आएंगे । अक्षय के साथ इस फ़िल्म में वाणी कपूर, लारा दत्ता और हुमा कुरैशी भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगी । यह फ़िल्म वर्ल्ड वाइड थियेटर रिलीज होगी । बताया जा रहा है कि फिल्‍म प्‍लेन हाइजैकिंग पर बेस्‍ड होगी । रंजीत एम तिवारी के निर्देशन में बनने वाली इस फ़िल्म की कहानी असीम अरोड़ा और परवेज शेख ने लिखी है । जबकि इसे वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख, मोनिषा अडवाणी, मधु भोजवाणी और निखिल अडवाणी द्दारा प्रोड्यूस किया जाएगा ।