रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म शुरूआत से ही चर्चा में बनी हुई है । शानदार स्टार कास्ट, बेहतरीन वीएफ़एक्स और अनूठी कहानी के अलावा ब्रह्मास्त्र अपने बड़े बजट को लेकर भी छाई हुई है । और अब सुनने में आ रहा है कि करण जौहर के प्रोडक्शन में बन रही रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र के बज़ट में भारी कटौती की संभावना है । लेकिन सवाल ये है कि कितना ? इस बारें में जानकार सूत्र ने बताया कि, “कोरोनोवायरस संकट और सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उभरी करण जौहर की नकारात्मक छवि के चलते, सबसे ज्यादा असर धर्मा प्रोडक्शन की फ़िल्म ब्रह्मास्त्र पर देखने को मिला है क्योंकि यह लगभग बिल्कुल तैयार थी और यह धर्मा की अभी तक की सबसे महंगी फ़िल्म भी है ।”

मौजूदा हालातों को देखते हुए करण जौहर ने रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र को लेकर लिया ये फ़ैसला

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र की अवधि में भी कटौती

नतीजतन, निर्देशक अयान मुखर्जी को बाकी बची शूटिंग के लिए बजट को कम करने के लिए कहा गया है । उन्हें फिल्म की लंबाई को लगभग दो घंटे तक एडिट करने के लिए भी कहा गया है । फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने बताया कि, “ब्रह्मास्त्र की बाकी बची शूटिंग के लिए अयान को लागत में भारी कमी करने के लिए कहा गया है । इसके अलावा, जिस तरह से अयान ब्रह्मास्त्र की शूटिंग कर रहे हैं, उसे देखते हुए ये फ़िल्म एडिटिंग और पोस्ट-प्रोडक्शन के बाद भी 3 घंटे से ज्यादा लंबी बनकर सामने आएगी । इसलिए अयान को कहा गया है कि वह फ़िल्म की अवधि को 2 घंटे लंबी ही रखे ।”

यह भी पढ़ें : रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत ब्रह्मास्त्र की शूटिंग को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए मेकर्स ने बनाया डबल शिफ़्ट प्लान

अयान और अन्य एपिक ड्रामा बनाने वाले निर्देशकों को समझना होगा कि अब समय बदल गया है । भव्य, लंबी अवधि की फ़िल्मों को पहले पसंद किया जाता था लेकिन अब ऐसी फ़िल्मों को कम लोग ही पसंद करते हैं ।