ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को बड़ी राहत मिली है  । कोर्ट ने इस मामले में जैकलीन फर्नांडीज को अंतरिम जमानत दे दी है ।  200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन फर्नांडीज सोमवार को पटियाला कोर्ट में पेश हुई थीं । कोर्ट ने 50,000 रुपये के निजी मुचलके पर जैकलीन को अंतरिम जमानत दे दी । अडिशनल सेशन जज शैलेंद्र मलिक ने सशर्त एंटीसिपेटरी (अंतरिम) बेल देते हुए कहा कि आपको आगे जांच में सहयोग करना होगा। मामले में अगली सुनवाई 22 अक्‍टूबर को होगी।

 सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडिस को 50 हजार के निजी मुचलके पर मिली अंतरिम ज़मानत

जैकलीन फर्नांडीज को मिली ज़मानत 

सुकेश चंद्रशेखर द्वारा 200 करोड़ की ठगी करने के मामले में जैकलीन को  लगातार पूछताछ के लिए EOW द्वारा बुलाया जा रहा था । वहीं इस मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने जैकलीन को समन भेजा था जिसके बाद अभिनेत्री के वकीलों ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत के लिए याचिका दायर की थी और अब कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दे दी है । जैकलीन को 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दी गई । उनकी टीम काफी पहले से ही जमानत की मांग कर रही थी ।  इस मामले में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने ED से जवाब मांगा है । पूरे मामले के लिए पिंकी ईरानी भी कोर्ट में पेश हुई लेकिन पिंकी को पहले ही जमानत दी जा चुकी है ।

जैकलीन की जमानत याचिका को लेकर कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) से जवाब मांगा है । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एडिशनल सेशन जज शैलेंद्र मलिक ने कहा कि जब तक इसका जवाब नहीं मिलता है, तब तक उनकी रेगुलर बेल कोर्ट में पेंडिंग रहेगी । 

अगली सुनवाई सुनवाई 22 अक्‍टूबर को होगी

बता दें कि दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ की ठगी के मामले में जैकलीन से करीब 8 घंटे पूछताछ की थी । सुकेश चंद्रशेखर की 200 करोड़ की ठगी वाले मामले में अभी तक जैकलीन और नोरा फतेही से पूछताछ की जा चुकी है। आरोप है कि इस मामले में कई सेलेब्रिटी और रसूकदार लोग शामिल हो सकते हैं। जैकलीन फर्नांडिस की ड्रेस डिजाइनर लिपाक्षी से 21 सितंबर को दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा ने सात घंटे पूछताछ की थी। लिपाक्षी ने अपने बयान में जैकलीन और सुकेश को लेकर कई खुलासे किए।

ग़ौरतलब है कि जब से जैकलीन का जैकलीन का महाठग सुकेश चंद्रशेखर संग कनेक्शन सामने आया है, तब से वे कानूनी पचड़े में फंसी हुई हैं । बताया जाता है किसुकेश के 200 करोड़ रुपए की जबरन वसूली मामले में जैकलीन अहम गवाह हैं ।

कहा जा रहा है की जैकलीन सुकेश को डेट कर रही थीं । इस दौरान कॉनमैन सुकेश ने जैकलीन को एस्पुएला नाम का एक 50 लाख का घोड़ा लगभग 9-9 लाख रुपये की 3 पर्शियन बिल्लियांकरीब 52 लाख रुपये का एक अरबी घोड़ाकानों में पहनने वाली 15 जोड़ी बालियां यानी कुंडलडायमंड के सेटबेशकीमती क्रॉकरीगुच्ची और शनेल जैसे महंगे ब्रांड्स के डिजाइनर बैगजिम में पहनने के लिए गुच्ची के दो आउटफिट्सलुई वितों के कई जोड़ी जोड़ी जूतेहमीज़ के दो ब्रेसलेटएक मिनी कूपर काररॉलेक्स की महंगी घड़ियां इत्यादि गिफ़्ट्स दी थी । ED के मुताबिक सुकेश ने सिर्फ जैकलीन को ही महंगे गिफट्स नहीं दिएबल्कि उसके फैमिली मेंबर्स को भी महंगे तोहफे दिए थे ।