साल 2022 में बच्चन पांडे, रक्षाबंधन, सम्राट पृथ्वीराज और डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज हुई कटपुतली जैसी 4 फ़िल्में दे चुके अक्षय अब अपनी 5वीं फ़िल्म की रिलीज, राम सेतु  की तैयारी में जुट गए हैं । अक्षय की 5वीं फ़िल्म राम सेतु 25 अक्टूबर को है दीवाली के दौरान रिलीज होगी । भारत की सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासत की जड़ों को टटोलने पर आधारित एक्शन-एडवेंचर ड्रामा राम सेतु में अक्षय का किरदार एक ऐसे आर्कियॉलजिस्ट (पुरातत्वविद) का है जो भारत और श्रीलंका के बीच बने राम सेतु की सच्चाई का पता लगा रहा है यानि जो यह जांचता है कि राम सेतु एक मिथक है या वास्तविकता । इस फिल्म में अक्षय के साथ जैकलीन फर्नांडिस और नुसरत भरूचा भी नजर आने वाली हैं ।

25 अक्टूबर को दीवाली पर रिलीज़ हो रही अक्षय कुमार स्टारर राम सेतु के टीज़र में मिली एक्शन-एडवेंचर की रोमांचक झलक

अक्षय कुमार की राम सेतु

बॉक्स ऑफ़िस पर राम सेतु का मुकाबला अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फ़िल्म थैंक गॉड से होगा । राम सेतु की रिलीज में अब बस कुछ ही दिन बाकी है ऐसे में मेकर्स ने टीज़र के बाद फ़िल्म के ट्रेलर को रिलीज करने की प्लानिंग भी कर ली है । 

राम सेतु के ट्रेलर के बारें में लेटेस्ट अपडेट देते हुए करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंग़ामा को बताया, “राम सेतु का ट्रेलर सीबीएफसी द्वारा U/A प्रमाणपत्र के साथ पास हो गया है । ट्रेलर का रनटाइम लगभग 3 मिनट 10 सेकंड है । ट्रेलर लॉन्च के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी है ।

राम सेतु अतीतवर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों के बीच का एक पुल है

राम सेतु एक एक्शन-एडवेंचर ड्रामा है, जिसकी कहानी भारत की सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासत की जड़ों को टटोलने पर आधारित है। फ़िल्म के बारें में बात करते हुए अक्षय कुमार ने कहा था, “राम सेतु की कथा उन चुनिंदा विषयों में शामिल है, जिन्होंने मुझे हमेशा प्रेरित किया है और मेरे मन में कौतूहल जगाया है । यह कथा शक्ति, शौर्य और प्रेम का प्रतिनिधित्व करती है तथा उन ख़ास भारतीय मूल्यों को प्रस्तुत करती है, जिनसे हमारे महान देश के नैतिक और सामाजिक ताने-बाने का गठन हुआ है । राम सेतु अतीत, वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों के बीच का एक पुल है । मैं भारतीय विरासत के एक महत्वपूर्ण हिस्से की कहानी सुनाने को लेकर बेहद उत्सुक हूं, विशेष रूप से युवाओं को यह कथा सुननी ही चाहिए ।

राम सेतु थिएटर में रिलीज होने के बाद अमेजॉन प्राइम वीडियो पर डिजीटली रिलीज होगी ।

बता दें कि राम सेतु का मुहूर्त शॉट श्री रामनगरी अयोध्या में हुआ था । अभिषेक शर्मा द्वारा लिखित और निर्देशित, यह फिल्म अक्षय की कंपनी केप ऑफ गुड फिल्म्स के साथ-साथ अमेजन प्राइम वीडियो, अबुदंतिया एंटरटेनमेंट और लाइका प्रोडक्शंस में बनी है । यह फ़िल्म इस साल 25 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।