भारत में दर्शकों के सबसे पसंदीदा एंटरटेनमेंट डेस्टिनेशन में से एक, प्राइम वीडियो ने साल की सबसे बड़ी एडवेंचर फ़िल्म मरक्कर: अरब सागर का शेर के एक्सक्लूसिव डिजिटल प्रीमियर की घोषणा कर दी है और अब आप अपनी स्क्रीन पर इस शानदार फ़िल्म का आनंद ले सकते हैं। दिग्गज अभिनेता, मोहनलाल ने इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका निभाई है। आशीर्वाद सिनेमाज़ के एंटनी पेरुंबवूर द्वारा प्रोड्यूस की गई इस फ़िल्म का लेखन एवं निर्देशन मशहूर डायरेक्टर, प्रियदर्शन ने किया है । इस सुप्रसिद्ध मलयालम फ़िल्म में अर्जुन सरजा, सुनील शेट्टी, मंजू वारियर, कीर्ति सुरेश, स्वर्गीय नेदुमुदी वेणु और प्रणव मोहनलाल जैसे सितारों ने अहम किरदार निभाए हैं। इस महीने की शुरुआत में फ़िल्म को थियेटर में रिलीज़ किया गया था, और अब भारत में 17 दिसंबर से प्राइम वीडियो पर इस फ़िल्म का प्रीमियर शुरू होगा। दर्शकों के लिए यह फ़िल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी उपलब्ध होगी।

मोहनलाल की नेशनल अवॉर्ड विनिंग फ़िल्म मरक्कर: अरब सागर का शेर अमेजॉन प्राइम वीडियो पर 17 दिसंबर को होगी रिलीज

मोहनलाल स्टारर मरक्कर: अरब सागर का शेर

पर्दे पर बड़े ही भव्य तरीके से प्रस्तुत की गई यह फ़िल्म एक पीरियड ड्रामा है, जो भारत के सबसे महान नौसेना प्रमुखों में से एक कुंजलि मरक्कर-IV की बायोपिक है। इस फ़िल्म में मालाबार तट के इस दिलेर नौसैनिक की अगुवाई में पुर्तगाली हमलावरों के खिलाफ ऐतिहासिक लड़ाई की कहानी दिखाई गई है, जो बाद में कालीकट के राजा ज़मोरिन के नौसैनिक कमांडर बने। यह मलयालम सिनेमा में अब तक की सबसे महंगी फ़िल्म है, जिसने अक्टूबर 2021 में 67वें राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कारों में ‘सर्वश्रेष्ठ फ़ीचर फ़िल्म’, ‘सर्वश्रेष्ठ स्पेशल इफेक्ट्स’ तथा ‘सर्वश्रेष्ठ कॉस्टयूम’ का पुरस्कार जीता।

इस अवसर पर सुप्रसिद्ध अभिनेता मोहनलाल ने कहा, " मुझे यह देखकर बेहद खुशी हो रही है कि दर्शकों ने इस फ़िल्म को काफी पसंद किया है, और अपने सभी फैन्स को उनके प्यार के लिए धन्यवाद देता हूँ। इस ऐतिहासिक फ़िल्म में केरल की लोककथाओं में मशहूर कुंजलि मरक्कर की कहानी को पर्दे पर उतारा गया है, जिन्हें भारत के पहले नौसेना कमांडर के रूप में जाना जाता है और ऐसी शानदार फ़िल्म का हिस्सा बनना मेरे लिए गर्व की बात है। मैं मानता हूँ कि इस फ़िल्म की भावुक कर देने वाली कहानी हर भारतीय के दिल को छू लेगी। ऐसे महानायक की कहानी को पर्दे पर जीवंत कर पाना मेरे लिए किसी सपने के सच होने जैसा है। प्राइम वीडियो पर मरक्कर के डिजिटल प्रीमियर से मुझे काफी खुशी हो रही है, और इस तरह देश भर के सभी दर्शकों को घर पर आराम से रहते हुए अपने परिवारों के साथ इस फ़िल्म को देखने का अवसर प्राप्त होगा।”

फ़िल्म के लेखक एवं निर्देशक, प्रियदर्शन ने कहा, “प्राइम वीडियो पर 'मरक्कर: अरब सागर का शेर' के डिजिटल प्रीमियर को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूँ। सच कहूं तो यह फ़िल्म मेरे दिल के काफी करीब है। मैंने और ललेटन ने पिछले 20 सालों से इस फ़िल्म को तैयार करने का सपना अपने दिल में संजोकर रखा था। मैं उनका शुक्रगुजार हूँ कि उन्होंने इस प्रोजेक्ट को शानदार ढंग से पूरा करने में अपना सहयोग दिया। मरक्कर केवल एक फ़िल्म नहीं है बल्कि यह शानदार अभिनय की एक मिसाल है; और यह अनुभव मुझे हमेशा याद रहेगा। मुझे बेहद खुशी और उत्साह का अनुभव हो रहा है कि अब पूरे भारत के दर्शक इस फ़िल्म को देख पाएंगे, और अब मैं प्राइम वीडियो पर इसके डिजिटल प्रीमियर का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूँ।”

श्री मनीष मेंघानी, हेड, कंटेंट लाइसेंसिंग, अमेज़न प्राइम वीडियो इंडिया, ने कहा, "हमें पुरस्कार जीतने वाली बेहतरीन फ़िल्म 'मरक्कर: अरब सागर का शेर' की प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग प्रीमियर की घोषणा करते हुए गर्व का अनुभव हो रहा है। हमें एक बार फिर आशीर्वाद सिनेमाज़ के साथ मिलकर काम करने और मोहनलाल तथा प्रियदर्शन के रूप में अभिनेता-निर्देशक की सबसे सफल जोड़ी को अपने दर्शकों के लिए प्रस्तुत करते हुए बेहद खुशी हो रही है, जिसमें फ़िल्म के शानदार कलाकारों और क्रू मेंबर्स ने भी अपना योगदान दिया है। प्राइम वीडियो को दर्शकों को सबसे ज्यादा अहमियत देने के अपने दृष्टिकोण पर गर्व है और साल के अंत में इस मेगा एंटरटेनर को प्रस्तुत करते हुए हम काफी रोमांचित महसूस कर रहे हैं, जिसका दर्शकों को लंबे समय से इंतजार है।