सिंगर मीका सिंह पाकिस्तान में पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के रिश्तेदार की बेटी के शादी में परफ़ोर्म कर बुरी तरह मुश्किल में फ़ंस गए है । जहां एक तरफ़ जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव और बढ़ गया है वहीं मीका सिंह का कराची जाकर एक अरबपति की शादी में परफ़ोर्म करना किसी को भी अच्छा नहीं लगा । मीका सिंह की इस हरकत पर सख्ती से कदम उठाते हुए ऑल इंडिया सिने वर्कर्स असोसिएशन (AICWA) ने उन पर बैन लगा दिया जिसके चलते वह अब काम नहीं कर पाएंगे । और अब इस मामले में मीका ने सभी से माफ़ी मांग ली है । नतीजतन फेडरेशन ने मीका पर से बैन हटा लिया है ।

मीका सिंह पर लगा बैन हटा, लेकिन झुंझलाए मीका बोले-'हर सवाल मुझसे क्यों, सोनू निगम और नेहा कक्कड़ से कुछ क्यों नहीं पूछा ?'

मीका सिंह ने कहा कि अब ऐसा नहीं होगा

पाकिस्तान में अपनी परफॉर्मेंस को लेकर मुश्किल में चल रहे सिंगर मीका ने बुधवार को मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस की । यह प्रेस कॉंफ़्रेंस फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉयीज के अंधेरी स्थित कार्यालय में रखी गई थी । मीका ने इस दौरान मीडिया के सामने परफॉर्मेंस को लेकर माफी मांगी और साथ की कुछ सवाल मीडिया से भी कर डाले । इस दौरान मीका ने मीडिया द्दारा पूछे जा रहे सवालों से इस कदर झुंझला गए कि उन्होंने बीच में ही पीसी छोड़ दी और वहां से उठकर चले गए ।

मीका ने लिखित में भी माफ़ी मांग़ी

प्रेस कॉन्फेंस में फेडरेशन की ओर से बताया गया कि मीका ने उनसे लिखित में भी माफी मांगी है । उन्होंने माना कि पाकिस्तान जाने का निर्णय गलत था । इसके लिए वह फेडरेशन व पूरे देश से माफी मांगते हैं । इसी के साथ यह भी साफ किया गया कि भारत में किसी भी पाकिस्तानी कलाकार का स्वागत नहीं है और उनका पूरा जोर भारत में मौजूद टैलंट को आगे बढ़ाने पर रहेगा ।

मीका ने किया सवाल- हर सवाल मुझसे क्यों पूछा जाता है

पाकिस्तान में परफ़ोर्म करने पर अपनी सफ़ाई देते हुए मीका ने कहा कि, वह ननकाना साहब गुरुद्वारा में दर्शन के लिए भी गए थे । उन्होंने कहा कि उनका कॉन्ट्रैक्ट बहुत पुराना था । उन्होंने कहा कि 'मुझसे अगर गलती से कोई मिस्टेक हो गई है तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं और अब ऐसी गलती मैं दोबारा नहीं करूंगा ।

मीडिया के साथ सवाल-जवाब के दौरान मीका ने उल्टा मीडिया पर ही सवाल उठा दिया कि वे हमेशा उन्हीं से सवाल क्यों पूछते है । पाकिस्तानी कलाकारों के सॉन्ग अभी भी चलते हैं, सोनू निगम, शान जैसे सिंगर्स को काम नहीं मिलता लेकिन आतिफ असलम के गाने अभी भी सुनाई देते हैं । उन्होंने कहा कि अगर यह नियम सबके लिए लागू हो तो वह भी इससे अग्री करेंगे ।

मीडिया पर भड़के मीका

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया ने उनसे सवाल पूछे तो वो गुस्से में आ गए । उन्होंने मीडिया से सवाल किया कि सोनू निगम और नेहा कक्कड़ से क्यों कुछ नहीं पूछते? प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीका ने कहा, 'दो महीने पहले नेहा कक्कड़ और आतिफ असलम का शो हुआ । उस पर कोई कुछ नहीं बोलता । सोनू निगम और आतिफ का शो हुआ 4 महीने पहले आप कुछ क्यों नहीं बोलते । सिर्फ मेरे पर ही । या आप लोगों की लिस्ट में मेरा नाम है । आप मुझसे पूछेंगे और यह खबर बन जाएगी । इसके बाद मीका वहां से उठकर चले गए ।'

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में गाने पर बैन हुए मीका सिंह ने लेटर लिखकर कहा-'मेरी भी तो सुनो'

जब मीडिया ने मीका से सवाल किया कि क्या उनके मन में परफॉर्मेंस कैंसल करने का ख्याल नहीं आया तो इस पर मीका ने गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि हां ख्याल आया था । जब रिपोर्टर ने फिर से अपना सवाल दोहराया और यह भी पूछा कि क्या वह परफॉर्मेंस की राशि दान करेंगे तो मीका ने कहा कि 'मैंने कहा ना मुझसे गलती हो गई है और आगे से ऐसा नहीं होगा'।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में परफ़ोर्म कर बैन हुए मीका सिंह ने अब साबित की अपनी 'देशभक्ति', लोग बोले 'अब क्या फ़ायदा' (watch video)

बता दें कि 28 अगस्त को मीका सिंह यूएसए में परफॉर्मेंस देंगे जिसका प्रमोटर पाकिस्तानी शख्स है । इस पर जब मीका से सवाल हुआ तो उन्होंने इसे इग्नोर कर दिया और सीट से उठ गए । जाते-जाते उन्होंने कहा कि उनकी मर्जी की वह सवाल का जवाब दें या न दें ।