हाल ही में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बायॉग्रफ़ी 'एन ऑर्डिनरी लाइफ' से कुछ अंश मीडिया में जारी हुए जिसने नवाज को कानूनी मुश्किल में फ़ंसा दिया है । अपने पिछले रिश्तों और अपनी लव-लाइफ के बारें में नवाज ने अपनी इस बायोग्राफ़ी में खुलकर लिखा, और उनके एक्स्ट्रा मैरिटल अफ़ेयर और उनके कबूलनामे ने उन्हें बुरी तरह से फ़ंसा दिया है जिसकी वजह से दिल्ली के वकील गौतम गुलाटी ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है ।

कथित तौर पर, गौतल गुलाटी ने राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ शिकायत दर्ज की है । उन्होंने एनसीडब्ल्यू में आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 497 (व्यभिचार) और 509 (एक महिला की विनम्रता का अपमान) के तहत एक शिकायत दर्ज की है । जाहिर तौर पर शादीशुदा होने के बावजूद नवाजुद्दीन का रिश्ता निहारिका सिंह से था और उन्होंने अपनी पत्नी से यह बात छिपा रखी थी ।"

उन्होंने आगे कहा कि, 'मैं निहारिका सिंह को व्यक्तिगत तौर से नहीं जानता और न ही मेरी कभी उनसे कोई बात हुई है । मगर शादीशुदा होते हुए भी नवाजुद्दीन ने मॉडल से अपने रिश्ते को पत्नी से छुपाया, ऐसे में इस तरह की बातें एक बार उन्हें लिखने से पहले सोचना चाहिए था । सिर्फ चंद पैसे कमाने और अपनी किताब को हिट कराने के लिए ऐसी फ्री पब्लिसिटी के चक्कर में ऐक्टर ने एक महिला की इज्जत के साथ सरासर खिलवाड़ किया है ।'

वहीं दूसरी तरफ़, नवाजुद्दीन सिद्दीकी द्वारा साझा किए गए अंतरंग विवरणों के द्वारा उत्पीड़ित, निहारिका सिंह ने आगे कहा कि ये छापने से पहले उनसे कोई अनुमति नहीं ली गई थी । निहारिका ने आगे कहा कि, उन्हें नवाज की पत्नी के बारें में कोई जानकारी नहीं थी और नवाज ने भी उन्हें अपनी पत्नी के बारें मे नहीं बताया था ।

उनके अलावा, नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक और प्रेमिका ने नवाज के खिलाफ़ खुलकर अपनी भड़ास निकाली । नवाज की पहली गर्लफ्रेंड सुनीता राजवर ने फ़ेसबुक पर लंबा चौड़ा पोस्ट कर नवाज पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने नवाज के बारे में लिखा कि नवाज़ हमेशा से Sympathy seeker रहे हैं, वो कोई एसी चीज़ नही छोड़ते जहां से सहानुभूती बटोरी जा सकती हो, कभी अपने रंग रूप को लेकर, कभी गरीबी को लेकर, कभी ये कहकर की वो वॉचमैन की नौकरी कर चुके हैं, जब की सच तो ये है कि उस वक्त उनका फैमली बैकग्राउंड मेरे फैमली बैकग्राउंड से अच्छा था । उन्होंने नवाज को इसलिए छोड़ा क्योंकि वह उनके सबंध की निजी बातें कॉमन फ्रेंड्स को बताते थे ।