पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की गैंग की ओर से बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी मिली थी । हालांकि इसके बाद से लॉरेंस बिश्नोई जेल में बंद हैं लेकिन वह सलमान खान के खिलाफ़ साजिश करने से बाज नहीं आ रहा है । रिपोर्ट्स की मानें तो लॉरेंस बिश्नोई गैंग की ओर से सलमान खान को चेतावनी दी गई है कि उनका समाज और वे राजस्थान में उनके द्वारा किए गए काले हिरण के शिकार के मामले में उन्हें कभी माफ़ नहीं करेंगे । सलमान को मिली धमकी की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम के सामने बिश्नोई ने यह बयान दिया है । वहीं कुछ खबरों में कहा जा रहा है कि लॉरेंस बिश्नोई चाहता है कि सलमान अपने कृत्य के लिए पब्लिक के सामने आकर माफी मांगे । इसके अलावा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कथित तौर पर खुलासा किया है कि 2018 में उसने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की हत्या के लिए पूरी तैयारी कर ली थी ।

सलमान खान से काला हिरण शिकार को लेकर नाराज लॉरेंस बिश्नोई ने साल 2018 में सलमान को मारने के लिए खरीदी थी 4 लाख रु की स्पेशल राइफल

सलमान खान से काला हिरण शिकार को लेकर नाराज विश्नोई समाज

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के सिलसिले में पंजाब पुलिस की हिरासत में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने बताया कि सलमान की हत्या के लिए उनकी गैंग ने एक खास राइफल भी खरीदी थी, जिसके लिए 4 लाख रुपये का पेमेंट किया था ।

खबरों के मुताबिक, लॉरेंस ने बताया कि सलमान को मारने के लिए संपत नेहरा को मुंबई भेजा गया था । उसने अभिनेता के घर के आसपास रेकी भी की थी । लेकिन नेहरा के पास केवल एक पिस्टल थी. उसके पास लंबी दूरी तक मार करने वाली राइफल नहीं थी. इसकी वजह से वह सलमान पर हमला नहीं कर पाया था । लॉरेंस ने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि इसी के बाद उसने आरके स्प्रिंग राइफल खरीदने का फैसला किया । लॉरेंस के मुताबिक, उसने दिनेश डागर नाम के शख्स को ये राइफल खरीदने का ऑर्डर दिया था । इसके लिए 4 लाख रुपये का पेमेंट भी कर दिया गया था । ये पेमेंट डागर के साथी अनिल पांडे को किया गया था । हालांकि 2018 में यह राइफल डागर के कब्जे से पुलिस ने बरामद कर ली थी ।

बता दें कि विश्नोई समाज सलमान से चिंकारा के शिकार को लेकर नाराज था क्योंकि हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में बिश्नोई समुदाय को चिंकारा प्रिय हैं ।

बता दें कि, 1998 में जब सलमान राजस्थान में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म हम साथ-साथ हैं की शूटिंग कर रहे थे, तब उन्होंने सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम के साथ मिलकर जोधपुर के पास मथानिया में दो काले हिरणों का शिकार किया था । सलमान पर घोड़ा फर्म्स के पास भी एक चिंकारा का शिकार करने का आरोप था । बिश्नोई समाज ने सलमान और उनके साथियों के इस कृत्य के लिए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी । मामले में सलमान को अरेस्ट भी किया गया था, जिन्हें बाद में जमानत मिल गई थी । सलमान को जोधपुर की अदालत ने अप्रैल 2018 में दो काले हिरणों को मारने के जुर्म में पांच साल जेल की सजा सुनाई थी । सलमान ने सजा को ऊपरी अदालत में चुनौती दी है । इस मामले में सलमान को कुछ समय के लिए जोधपुर जेल में बंद भी रहना पड़ा था । बाद में उन्हें भरतपुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया था ।