भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर पिछले 27 दिनों से मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में एडमिट हैं । कोरोना संक्रमि‍त और फ़िर निमोनिया से पीड़ित होने के बाद उन्हें आईसीयू में एडमिट किया गया । लेकिन शनिवार को लता मंगेशकर की तबीयत अचानक ज्यादा बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है । बताया जा रह है कि लता मंगेशकर अभी भी ICU में हैं और डॉक्टर की निगरानी में रहेंगी ।

27 दिनों से अस्पताल में एडमिट लता मंगेशकर की तबीयत फ़िर बिगड़ी, वेंटिलेटर पर किया शिफ़्ट

लता मंगेशकर की तबीयत फ़िर बिगड़ी

लता मंगेशकर का इलाज कर रहे डॉक्टर प्रतीत समदानी ने इस खबर को कन्फर्म किया है कि उनकी हालत एक बार फिर गंभीर हो गई है इसलिए उन्हें फ़िर से वेंटिलेटर पर रखा गया है । डॉक्टर ने कहा कि उनका इलाज जारी है और वो फिलहाल प्रोसिजर्स को टॉलरेट कर रही हैं । लता अभी आईसीयू में ही हैं और डॉक्टरों की निगरानी में रहेंग़ी ।

बताया जा रहा है कि लता की तबीयत का हाल जानने के लिए मनसे प्रमुख राज ठाकरे भी अस्‍पताल पहुंचे हैं। बता दें कि अभी एक हफ्ते पहले ही तबीयत में सुधार के बाद लता मंगेशकर को वेंटिलेटर से हटाया गया था । लेकिन आज अचानक उनकी तबीयत फ़िर बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें फ़िर से वेंटिलेटर पर शिफ़्ट किया गया । डॉक्टर लगातार लता मंगेशकर की तबीयत पर नजर बनाए हुए हैं ।

लता मंगेशकर को भारतीय सिनेमा की सबसे सफल गायिका माना जाता है । उन्होंने 13 साल की उम्र से अपना सिंगिंग करियर शुरू किया था । उन्होंने अलग-अलग भारतीय भाषाओं में 30 हजार से ज्यादा गानों को अपनी आवाज दी है । भारत सरकार की ओर से भारत रत्न के अलावा उन्हें पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड और कई नैशनल फिल्म अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया है ।