अमिताभ बच्चन, जो इन दिनों अपनी आगामी फ़िल्म 102 नॉट आउट की रिलीज की तैयारियों में जुटे हुए है, ने अपने सर्वाधिक लोकप्रिय शो कौन बनेगा करोड़पति के बारें में बातचीत कि । विदेशी शो, 'हू वॉंट्स टू बी ए मिलेनियर' की तर्ज पर बना हिंदी शो कौन बनेगा करोड़पति न केवल पैसा देता है बल्कि ज्ञान भी बांटता है । इस शो अमिताभ बच्चन द्दारा होस्ट किया जाता है । कौन बनेगा करोड़पति यानी केबीसी के 9वें सीजन की सफ़लता के बाद, एक बार फ़िर इस शो के अगले सीजन की प्लानिंग चल रही है ।अमिताभ बच्चन ने केबीसी 10 के बारें में दी ये जानकारीअमिताभ बच्चन की मेजबानी में केबीसी 10, पहले की तरह ही होगा

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 9, ने जबरद्स्त सकारात्मक प्रतिक्रिया हासिल की लेकिन यह अपने पिछले सीजन से काफ़ी हद तक अलग था । इतना ही नहीं केबीसी 9, महज 10 हफ़्तों के लिए ही प्रसारित हुआ । लेकिन फ़िर भी इसे काफ़ी पसंद किया गया खासकर लोगों ने इस शो के मेजबान अमिताभ को काफ़ी सराहा । अमिताभ को लगता है कि, इसका सीजन 10, भी इसी फ़ोरमेट पर बनाया जाएगा ।

हालिया खबरों की मानें तो, अमिताभ का मानना है कि अक्सर निर्धारित समय के बाद शो दिखाया जाता है । शो के निर्माता, हालांकि इसे केवल एक सीमित संख्या में एपिसोड के साथ शुरू करते हैं, उन्हें उच्च टीआरपी प्राप्त होने पर इसे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया जाता है। सीजन 9 के मामले में, उच्च टीआरपी के बावजूद, निर्माताओं ने समय के सीमित अवधि में शो समाप्त करने का फैसला किया ।

अमिताभ बच्चन ने इशारा किया कि, इस शो के निर्माता सिद्धार्थ बसु और उनकी टीम आने वाले सीजन में भी इस ट्रेंड को फ़ोलो करेगी । इसके अलावा उन्होंने इस खबर की पुष्टि की कि उनके इस शो की तैयारी जुलाई से शुरू हो जाएगी । हालांकि कुछ खबरों में कहा जा रहा है कि ये शो सितंबर में ऑफ़ एयर भी हो जाएगा । लेकिन अमिताभ ने कहा कि, इसके लिए आधारभूत कार्य समय की आवश्यकता है ।

यह भी पढ़ें : टीबी के खिलाफ़ लड़ाई छेड़ने पर अमिताभ बच्चन को मिला ये अमेरिकी सम्मान

अमिताभ ने इस खबर पर मुहर लगाई कि केबीसी 10, पर काम जुलाई या अगस्त से शुरू हो जाएगा ।