डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म द कश्मीर फाइल्स न केवल देश में बल्कि दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी हुई है । बॉक्स ऑफ़िस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई कर रही द कश्मीर फाइल्स हर गुजरते दिन के साथ एक नया इतिहास रच रही है । हाल ही में बॉलीवुड हंगामा ने सबसे पहले बताया था कि द कश्मीर फाइल्स की सुपर सक्सेस के बाद विवेक रंजन अग्निहोत्री को ब्रिटिश संसद में कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करने आमंत्रित किया गया है । और अब खबर आ रही है कि द कश्मीर फाइल्स को दुबई में भी रिलीज किया हा रहा है । इसकी जानकारी खुद डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने फैन्स को ट्वीट के जरिए दी है । इसी के साथ उन्होंने बताया कि यूएई के सेंसर बोर्ड से उन्हें फिल्म को लेकर क्लियरेंस मिल चुकी है ।

भारत में रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही द कश्मीर फाइल्स अब दुबई में बिना किसी कट के 7 अप्रैल को होगी रिलीज ; डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने इसे बताया ‘बड़ी जीत’

द कश्मीर फाइल्स दुबई में होगी रिलीज

द कश्मीर फाइल्स यूएई में 7 अप्रैल 2022 को रिलीज होगी । इतना ही नहीं फ़िल्म को यूएई से सेंसर क्लियरेंस मिल चुकी है । गौरतलब है कि द कश्मीर फ़ाइल्स भारत में अब तक कुल 236.28 करोड़ रु की कमाई कर चुकी है ।

विवेक ने ट्वीट कर लिखा, “बड़ी जीतः आखिरकार, यूएई से हमें सेंसर क्लियरेंस मिल चुकी है । 15 साल से ऊपर के लोग इसे देख सकेंगे । यह क्लियरेंस हमें बिना किसी कट के मिली है । फिल्म 7 अप्रैल 2022 में रिलीज हो रही है । इसके अलावा यह फिल्म सिंगापुर में भी रिलीज हो रही है ।”

इसी के साथ अनुपम खेर ने भी विवेक अग्निहोत्री के इस ट्वीट पर रिएक्ट करते हुए लिखा, “हर हर महादेव । द कश्मीर फाइल्स आखिरकार यूएई में रिलीज हो रही है 7 अप्रैल को ।”

बता दें कि द कश्मीर फाइल्स को कई राज्यों में टैक्स फ्री किया जा चुका है । विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी यह फ़िल्म 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी पंडितों के जीवन पर आधारित है । फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है । 'द कश्मीर फाइल्स को विवेक अग्निहोत्री ने लिखा और डायरेक्ट किया है । यह फ़िल्म कई हिट फ़िल्मों को पीछे छोड़ते हुए एक विजेता बनकर उभरी है । फ़िल्म की सफ़लता को देखते हुए अब मेकर्स इसे तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में भी डब करने जा रहे है । कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती द कश्मीर फाइल्स में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार ने अहम भूमिका निभाई है ।