ऐतिहासिक विषय पर फ़िल्म बनाना बॉलीवुड के लिए कभी आसान नहीं रहा । इसका सशक्त उदाहरण बनी संजय लीला भंसाली की ऐतिहासिक फ़िल्म पद्मावत । भंसाली की इस फ़िल्म को करणी सेना की नाराजगी का सामना करना पड़ा था । और एक बार फ़िर ऐसी ही एक आगामी ऐतिहासिक फ़िल्म पर करणी सेना ने आपत्ति जताई है । हाल ही में अक्षय कुमार की पहली ऐतिहासिक ड्रामा फ़िल्म पृथ्वीराज को लेकर करणी सेना ने आपत्ति जताई जिसके चलते अक्षय कुमार की इस फ़िल्म की शूटिंग रोकनी पड़ी ।

करणी सेना ने रोकी अक्षय कुमार की ऐतिहासिक ड्रामा फ़िल्म पृथ्वीराज की शूटिंग

अक्षय कुमार की पहली ऐतिहासिक फ़िल्म है पृथ्वीराज

फ़िल्म पृथ्वीराज में अक्षय, हिंदू सम्राट पृथ्वीराज सिंह चौहान का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । फ़िल्म की शूटिंग बीते दिनों जयपुर में चल रही थी लेकिन करणी सेना ने फ़िल्म की शूटिंग पर, तथ्यों से छेड़छाड़ के आरोप में शूटिंग रुकवा दी । करणी सेना के सदस्यों ने फिल्म के निर्देशक चन्द्र प्रकाश द्विवेदी से ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ न करने की हिदायत दी ।

फ़िल्म के निर्देशक अपनी टीम के साथ जयपुर के पास जमवारामगढ़ गांव में शूटिंग करने के लिए तैयार थे । लेकिन तभी उन्हें शूटिंग रोकने के लिए कहा गया है । हालांकि जिस वक्त करणी सेना फिल्म की शूटिंग को रोकने के लिए पहुंची थी उस वक्त अक्षय फिल्म के सेट पर मौजूद नहीं थे ।

पृथ्वीराज की बात करें तो, यह एक ऐतिहासिक फ़िल्म है जिसमें हिंदू सम्राट पृथ्वीराज सिंह चौहान की जीवन गाथा को दर्शाया जाएगा । इतिहास में पृथ्वीराज और संयोगिता की प्रेम कहानी अमर है । इस फ़िल्म में अक्षय के अपोजिट मानुषी छिल्लर नजर आएंगी । इसके अलावा फ़िल्म में संजय दत्त, आशुतोष राणा और सोनु सूद भी अहम किरदार निभाते हुए नजर आएंगे ।

यह भी पढ़ें : Prithviraj: अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की ऐतिहासिक ड्रामा के लिए मेकर्स महाराष्ट्र और राजस्थान में बनाएंगे 35 भव्य सेट

टेलीविजन शो चाणक्य और कई पुरस्कार विजेता पिंजर का निर्देशन कर चुके डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी अक्षय की पृथ्वीराज का निर्देशन कर रहे हैं । यह फ़िल्म अगले साल 2020 में दिवाली के मौके पर रिलीज होगी ।