करण जौहर अपनी दो वॉर हीरो ड्रामा बायोपिक्स, गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल और शेरशाह की सफ़लता को सेलिब्रेट कर रहे हैं । जाह्नवी कपूर अभिनीत गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल जहां साल 2020 में रिलीज हुई थी वहीं सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत शेरशाह 2021 में रिलीज हुई है । करण जौहर प्रोडक्शन की इन दो फ़िल्मों में जो एक कॉमन बात है, वो है इनका स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज होना । और अब करण जौहर तीसरी वॉर ड्रामा लेकर आ रहे हैं जो स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता की बायोपिक फ़िल्म होगी । और यह फ़िल्म भी गुंजन सक्सेना और शेरशाह की तरह स्वतंत्रता दिवस के मौके पर साल 2022 में रिलीज होगी ।

गुंजन सक्सेना और शेरशाह की सफ़लता से इंस्पायर हुए करण जौहर अब हर साल स्वतंत्रता दिवस पर लेकर आएंगे रियल लाइफ़ बेस्ड वॉर ड्रामा

करण जौहर ने वॉर ड्रामा के लिए रिजर्व किया स्वतंत्रता दिवस

करण से जुड़े करीबी सूत्र ने बताया कि, करण चाहते हैं कि वह स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नियमित रूप से अपनी वॉर ड्रामा फ़िल्में रिलीज करें । सूत्र ने बताया, “करण सोच रहे हैं कि वह हर साल एक अनसुने नेशनल हीरो की जिंदगी पर बेस्ड फिल्म बनाएं । इसकी शुरूआत साल 2020 में गुंजन सक्सेना, जिसने महिला फ्लाइंग ऑफिसर के तौर पर कारगिल युद्ध में कई सैनिकों की जान बचाई थी, की बायोपिक फ़िल्म गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल से हुई ।

इस फ़िल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था । और इस स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज हुई परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी पर बेस्ड फ़िल्म शेरशाह । इस फ़िल्म को न केवल समीक्षकों से बल्कि दर्शकों से भी खूब प्यार मिला ।

अगली वॉर ड्रामा उषा मेहता पर बेस्ड

और अब करण नेशनल हीरो उषा मेहता की जिंदगी पर बेस्ड वॉर ड्रामा फ़िल्म बना रहे हैं । इस फ़िल्म को कन्नन अय्यर द्वारा निर्देशित किया जाएगा । इसके अलावा अब करण ने अन्य वॉर हीरोज और उनकी उपलब्धियों पर अपनी खोज शुरू कर दी है ताकि वो उनकी अनसुनी वीर गाथा को पर्दे पर उतार सकें और उसे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज कर सके ।”