तरुण मनसुखानी के निर्देशन में बनी समलैंगिक संबंधों पर आधारित अभिषेक बच्चन, जॉन अब्राहम और प्रियंका चोपड़ा की दोस्ताना के सीक्वल को फ़ाइनली हरी झंडी मिल गई थी । करण जौहर ने बीते साल ही दोस्ताना 2 का ऐलान किया । कॉलिन डिसून्हा के निर्देशन में बन रही दोस्ताना 2 में जाह्नवी कपूर, कार्तिक आर्यन और लक्ष्य लीड रोल में नजर आएंगे । जाह्नवी कपूर और कार्तिक आर्यन की दोस्ताना 2, साल 2020 के अंत में शुरू होनी थी लेकिन अब कोरोना संकट ने इसके शेड्यूल को बिगाड़ दिया है ।

करण जौहर की दोस्ताना 2 की शूटिंग में रुकावट बना कोरोना, लंदन शेड्यूल हुआ कैंसिल

करण जौहर की दोस्ताना 2 की आधी शूटिंग पूरी हो चुकी है

कोरोना लॉकडाउन से पहले ही दोस्ताना 2 की शूटिंग शुरू हो चुकी थी । हाल ही में करण जौहर ने एक ट्रेड एनालिस्ट के साथ एक वीडियो चैट में बताया कि फ़िल्मों की शूटिंग अनिश्चितकाल के लिए टाले जाने से पहले ही दोस्ताना 2 की आधी शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी थी । उन्होंने ये भी कहा कि, मेकर्स को लंदन में भी दोस्ताना 2 के लिए बड़े पैमाने पर शूटिंग करनी थी । लेकिन अब इसमें फ़ेरबदल करके लेखन टीम ने फ़िर से फ़िल्म के अहम हिस्से को लिखा है । हालांकि करण ने ये तो नहीं बताया कि अब फ़िल्म के मुख्य हिस्से कहां शूट किए जाएंगे, लेकिन ये कयास लगाए जा रहे हैं कि वह विदेश के हिस्सों को अब भारत के किसी हिस्से में ही शूट करेंगे ।

अब भारत में ही शूट होगा बाकी का हिस्सा

एक ट्रेड सूत्र ने हमें बताया कि, “लंदन बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं के लिए फिल्म की शूटिंग के लिए सबसे लोकप्रिय लोकेशन में से एक है क्योंकि यहां सरकार काफ़ी छूट देती है । 2020 के पहले वहां तकरीबन 5 फ़िल्में शूट की गई जिनमें शामिल हैं-भांगड़ा पा ले, स्ट्रीट डांसर 3डी, जवानी जानेमन, हैप्पी हार्डी एंड हीर और अंग्रेजी मीडियम । लेकिन अब कोरोना संकट के दौर में लंदन सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों वाले देशों में से एक बन गया है । फ़िल्म निर्माता और कलाकार अब लंदन और अमेरिका जाने से कतरा रहे हैं जब तक की स्थिती बेहतर नहीं हो जाती । परिणामस्वरूप, अब तो अधिकांश शूटिंग भारत में ही होने की उम्मीद कर सकते हैं ।”

यह भी पढ़ें : दोस्ताना 2 में जाह्नवी कपूर और कार्तिक आर्यन के बीच नहीं होगा रोमांस, लीक हुआ उनका रिश्ता ? 

वैसे ये पहली बार नहीं है कि दोस्ताना 2 की शूटिंग में बाधा आई हो । इससे पहले भी इसके दिल्ली शेड्यूल की शूटिंग को बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण रोक दिया गया था । और जब ये वायु प्रदूषण कम हुआ था उसके बाद ही शूटिंग शुरू हो पाई थी । दिल्ली के अलावा मेकर्स ने चंडीगढ़ और पंजाब में भी फ़िल्म को शूट किया है ।