केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के प्रदर्शन को 2 महीने से भी ज्यादा का वक्त हो गया है । एक ओर जहां किसान पीछे हटने को तैयार नहीं हैं, वहीं सरकार भी कृषि कानून को वापस नहीं लेने की जिद पर अड़ी है । दिन-प्रति-दिन ये किसान आंदोलन और बढ़ता जा रहा है । और अब इस किसान आंदोलन की गूंज इंटरनेशनल लेवल तक पहुंच गई है । हाल ही में इंटरनैशनल पॉप स्टार रिहाना ने भारत में चल रहे किसान आंदोलन को सपोर्ट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी जिसके बाद कंगना रनौत ने इसका जवाब दिया ।

इंटरनैशनल पॉप स्टार रिहाना ने भारत में चल रहे किसान आंदोलन पर किया ट्वीट, कंगना रनौत ने पलटवार करते हुए ऐसे दिया अपना रिएक्शन

कंगना रनौत और रिहाना की ट्विटर वॉर

रिहाना ने अपने ट्विटर हैंडल पर किसान आंदोलन से जुड़ी एक रिपोर्ट शेयर की है जिसमें किसानों के पुलिस के साथ टकराव के चलते इंटरनेट सेवा बंद होने का जिक्र है । इस रिपोर्ट के साथ उन्होंने लिखा, “हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं ?”

इसके जवाब में कंगना ने रिहाना को ट्वीट कर लिखा, “कोई भी इसके बारे में बात नहीं कर रहा है क्योंकि वे किसान नहीं है बल्कि आतंकवादी हैं जो भारत को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि चीन हमारे टूटे हुए राष्ट्र पर कब्जा कर सके और इसे यूएसए की तरह एक चाइनीज कॉलोनी बना सके। तुम मूर्ख बनकर बैठो, हम अपने राष्ट्र को ऐसे नहीं बेच रहे हैं जैसे तुम डमी लोग करते हो ।”

रिहाना के बाद अब स्वीड‍िश पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने भी किसानों से समर्थन में ट्वीट किया है । ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट कर कहा, “हम भारत में किसानों के आंदोलन के साथ एकजुट खड़े हैं ।”

रिहाना के किसान आंदोलन को सपोर्ट करने पर सोशल मीडिया पर मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली । जहां एक और रिहाना का समर्थन कर रहे थे वहीं कुछ लोगों ने उन्हें इस मुद्दे पर रिसर्च करने की सलाह दी । हालांकि मनोरंजन जगत से रिहाना को काफ़ी सपोर्ट मिल रहा है । दिलजीत दोसांझ, स्वरा भास्कर और ॠचा चड्ढा सहित कई सेलिब्रिटी रिहाना को सपोर्ट कर रहे हैं ।