फ़ाइनली आमिर खान के बेटे जुनैद खान की पहली फ़िल्म महाराज की रिलीज का रास्ता साफ़ हो गया । क्योंकि, 21 जून को गुजरात हाईकोर्ट ने फिल्म महाराज पर लगी रोक हटा दी । यह पीरियड ड्रामा 14 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली थी । लेकिन रिलीज से ठीक एक दिन पहले फ़िल्म के कंटेंट पर जताई गई आपत्ति के कारण गुजरात हाईकोर्ट ने रिलीज पर रोक लगा दी थी । लेकिन अब प्रोडक्शन हाउस यशराज फिल्म्स और ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स राहत की सांस ले सकते हैं क्योंकि अब जुनैद खान और जयदीप अहलावत की फ़िल्म बिना किसी रुकावट के नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है साथ ही फ़िल्म को रिलीज के साथ ही काफ़ी पॉजिटिव रिव्यूज भी मिले हैं ।

जुनैद खान की पहली फ़िल्म महाराज को मिली क्लीन चिट पर यशराज फिल्म्स ने जताया आभार ; डायरेक्टर सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ने अपनी फिल्म के ओटीटी रिलीज होने पर लिखा इमोशनल नोट

जुनैद खान की पहली फ़िल्म महाराज नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई

महाराज को कोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बाद यशराज फिल्म्स (YRF) ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर कोर्ट को धन्यवाद देते हुए एक लंबा संदेश जारी किया । बयान में कहा गया, हम महाराज की रिलीज की अनुमति देने के लिए हमारी न्यायपालिका के आभारी हैं, एक फिल्म जो हमारे देश के सबसे महत्वपूर्ण समाज सुधारकों में से एक, करसनदास मुलजी का गौरव बढ़ाती है । करसनदास, एक नायक और एक भक्त वैष्णव, धार्मिकता के लिए खड़े हुए, महिलाओं की रक्षा की और अपने समुदाय और विश्वास की रक्षा की। महाराज की अदम्य लड़ाई की भावना और इतिहास के सही पक्ष में रहने के उनके साहस के लिए एक ट्रिब्यूट  है । यशराज फिल्म्स के पास भारत, इसकी कहानियों, इसके लोगों, संस्कृति और विरासत का समर्थन करने की 50 साल पुरानी विरासत है। हमने कभी ऐसी फिल्म का निर्माण नहीं किया जिससे हमारे देश या देशवासियों की प्रतिष्ठा धूमिल हुई हो ।आशा है कि आप महाराज को देखेंगे और करसनदास को सलाम करने में हमारे साथ शामिल होंगे । धन्यवाद ।

View this post on Instagram

A post shared by Yash Raj Films (@yrf)

वहीं निर्देशक सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ने अपनी फिल्म महाराज के ओटीटी रिलीज होने पर एक नोट में कहा, “एक फिल्ममेकर के लिए एक फिल्म रिलीज लगभग एक बच्चे के आगमन की तरह होती है।

मल्होत्रा ने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल नोट लिखा कि कैसे फिल्म एक ऐसी कहानी बताती है, जिसे सभी बाधाओं के बावजूद बताए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भले ही फिल्म को रिलीज करने की लड़ाई कठिन थी लेकिन उन्हें उम्मीद है कि दर्द और बाधाएं सार्थक साबित हुईं क्योंकि टीम को फिल्म पर बहुत गर्व है, इस फिल्म में आमिर खान के बेटे जुनैद खान की एक्टिंग डेब्यू है ।

0ffb448b-dbf9-4ecf-a137-33c29ee3e464

उन्होंने पोस्ट में लिखाआखिरकार फिल्म लाइव है। कृपया फिल्म देखें और वर्ड स्प्रेड करने के लिए इसे सोशल मीडिया पर शेयर करें। हम आपसे वादा करते हैं कि यह आपके और आपके परिवार के समय के लायक है। यह एक ऐसी कहानी है, जिसको लेकर उम्मीद है कि आप सहमत होंगे कि इसे लोगों को जानने की जरूरत है।

फिल्म को क्रिटिक्स से जबरदस्त प्यार मिल रहा है। जहां लोग एक एक्टर के रूप में जुनैद के पहले प्रोजेक्ट की प्रशंसा कर रहे हैं, वहीं क्रिटिक्स इसमें जयदीप अहलावत के प्रदर्शन की भी प्रशंसा कर रहे हैं। यह फिल्म रानी मुखर्जी की हिचकी जो 2018 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, उसके बाद डायरेक्टर चेयर पर सिद्धार्थ पी मल्होत्रा की वापसी है।