निर्माता प्रेरणा अरोड़ा अपनी आगामी महत्वाकांक्षी राजनीतिक थ्रिलर फ़िल्म परमाणु : द स्टोरी ऑफ़ द पोखरण की रिलीज की तैयारियों में जुटी हुई है । अभिषेक शर्मा द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म 1988, में राजस्थान के पोखरण में भारतीय सेना द्वारा किए गए प्रायोगिक परमाणु परिक्षण पर आधारित है । इस फ़िल्म के लीडिंग मैन जॉन अब्राहम, जिन्होंने इस फ़िल्म को करने से पहले कड़ी रिसर्च की, जल्द ही भारत के प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी के लिए इस महत्वपूर्ण राजनीतिक ड्रामा फ़िल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग आयोजित करेंगे ।

यद्यपि फ़िल्म से जुड़ी प्लानिंग अभी बहुत ही गोपनीय हैं, इस परियोजना के करीबी सूत्र ने इस बारें में अनजाने में भेद खोल दिया है । "चूंकि यह फ़िल्म आज तक भी जबरदस्त राजनीतिक प्रासंगिकता रखती है, इसलिए जॉन और उनकी निर्माता प्रेरणा अरोड़ा अपनी फ़िल्म परमाणु : द स्टोरी ऑफ़ द पोखरण, को प्रधानमंत्री को दिखाने के लिए बहुत उत्सुक है ।''

प्रोजेक्ट की सुनवाई पर भाजपा के मुखर सदस्य शत्रुघ्न सिन्हा का कहना है कि वह ऐसी प्रासंगिक फिल्मों के व्यापक-संभव प्रदर्शन के लिए सभी तैयार हैं । "एक ऐसी फिल्म, जो भारत के राजनीतिक इतिहास से एक महत्वपूर्ण अध्याय को खोलती है, उसे हर संभव समर्थन और प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए । ऐसी फिल्मों को कर छूट दी जानी चाहिए ताकि संदेश और बयान व्यापक संभव दर्शकों तक पहुंच सके ।"

यह अजीब लगता है कि जॉन अब्राहम, जिन्हें हाल के दिनों में कोई सफ़लता नहीं मिली है, परमाणु को उसकी रिलीज डेट पर रिलीज करने के लिए दृढ़ है । फ़िर भले ही उस दौरान पद्मावत, पैड मैन और अय्यारी जैसी बड़ी फ़िल्में क्यों न आ रही हो ।

निर्माता प्रेरणा अरोड़ा, जिनकी तीन फ़िल्में आगामी महीनों में रिलीज के लिए तैयार है, ने बताया कि, परमाणु उनकी अब तक की सबसे देशभक्ती वाली फ़िल्म है और इसलिए उनका इसे स्थगित करने का कोई इरादा नहीं है । प्रेरणा ने कहा, ''मने अनुष्का शर्मा की परी को मार्च के लिए शिफ़्ट कर दिया है । लेकिन पैड मैन और परमाणु अपने तय रिलीज डेट पर ही रिलीज होंगी ।''