करण जौहर की लव स्टोरी बेस्ड फ़िल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी शुरूआत से ही चर्चा में बनी हुई है । अपनी स्टार कास्ट से लेकर कहानी तक को लेकर इस फ़िल्म ने उत्सुकता जगा दी है । रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के अलावा फ़िल्म में आकर्षण का केंद्र है बीते जमाने के दिग्गज कलाकार जया बच्चन, शबाना आज़मी और धर्मेंद्र । इस फ़िल्म के साथ जया बच्चन पहली बार कॉमेडी शैली की फ़िल्म कर रही हैं ।

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में जया बच्चन बनीं हलवाई,  फ़िल्म में दिखाएंगी अपनी कभी न देखी गई कॉमेडी

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में जया बच्चन बनीं हलवाई

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में जया बच्चन अभिनेता रणवीर सिंह की दादी का किरदार निभा रही हैं और उनके इस किरदार में कॉमेडी के अलग-अलग रंग देखने को मिलेंगे । फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने जया के किरदार के बारें में डिटेल में जानकारी देते हुए कहा, “जया जी फ़िल्म में हलवाई का किरदार निभा रही हैं । वह एक ऐसी मुखर महिला का किरदार निभा रही हैं जिसे हर सूरत में हंसना पसंद है । यह उनका अब तक का सबसे मजेदार रोल है । इस तरह के दिलचस्प रोल देने के लिए वह करण जौहर का शुक्रिया अदा करती हैं क्योंकि वह हर समय गंभीर रोल ही अदा करना पसंद नहीं करती । वह आनंदित होकर इस रोल को निभा रही हैं ।”

दिल्ली में चल रही है शूटिंग

इन दिनों दिल्ली में फ़िल्म की शूटिंग चल रही है । दिल्ली शेड्यूल से जुड़े सूत्र ने बताया कि, जयाजी कैमरे पर जो मस्ती कर रही हैं, वह उनकी असल जिंदगी पर छा रही है । "वह कैमरे पर इतने मज़ेदार रोल में कभी नजर नहीं आईं और इसका असर ऑफ़ कैमरा भी देखने को मिल रहा है । वह सेट पर मजाक करती रहती है और कहती हैं कि करण जौहर को जॉनी लीवर की डेट्स नहीं मिल सकीं, इसलिए उन्होंने इसके बजाय मुझे साइन कर लिया ।”

10 फरवरी 2023 को रिलीज होगी

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के म्यूजिक की बात करें तो, प्रीतम-अमिताभ भट्टाचार्य की संगीत जोड़ी फिर से एक बार इस फ़िल्म में नज़र आयेंगी, बता दें की इस जोड़ी ने करण जौहर की आखिरी फिल्म - ऐ दिल है मुश्किल के लिए संगीत दिया था जिसे भारी सफलता मिली थी । अब इस पारिवारिक मनोरंजन फिल्म के लिए भी वह संगीतमय जादू चलाने के लिए तत्पर हैं । कहा जा है कि फिल्म में 8 से 9 गाने के सीक्वेंस हैं जिन्हें विस्तृत रूप से करण जौहर की शैली में शूट किया जाएगा ।

करण जौहर द्वारा निर्देशित, हीरू यश जौहर, करण जौहर और अपूर्व मेहता द्वारा निर्मित, इस फिल्म के स्टूडियो पार्टनर वायकॉम 18 है । फ़िल्म की कहानी और पटकथा इशिता मोइत्रा, शशांक खैतान और सुमित रॉय द्वारा लिखित रॉकी और रानी की प्रेम कहानी फ़िल्म के संवाद इशिता मोइत्रा ने दिए है । यह फिल्म 10 फरवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है ।