शाहरुख खान की जवान के लिए लोगों का एक्साइटमेंट नेक्स्ट लेवल पर पहुँच गया है । और इसका सबूत मिला एडवांस बुकिंग में । 7 सितंबर को सिनेमाघरों में बड़े पैमाने पर रिलीज़ रही जवान के टिकट बिक्री को होड़ सी मच गई है । खबरों की माने तो जवान की रिलीज़ के पहले दिन के लिए देश की तीन नेशनल मल्टीप्लेक्स चेन्स में अब तक क़रीब 172,000 टिकट्स बेचे जा चुके हैं । फ़िल्म एग्जीबिटर्स जवान की एडवांस बुकिंग को ऐतिहासिक बता रहे हैं ।

गदर 2 और पठान से भी ज्यादा है शाहरुख खान स्टारर जवान की एडवांस बुकिंग ; फिल्म एग्जीबिटर्स ने उम्मीद जताई- “ऐतिहासिक होने वाला है जवान की रिलीज का फ़र्स्ट डे”

ऐतिहासिक हो रही है शाहरुख खान की जवान की एडवांस बुकिंग

एमएआई के अध्यक्ष, पीवीआर पिक्चर्स लिमिटेड के सीईओ और पीवीआर लिमिटेड के मुख्य व्यवसाय योजना और रणनीति कमल ज्ञानचंदानी ने कहा, “प्रगति उत्कृष्ट है । यह वर्तमान में पठान से अधिक ट्रैकिंग कर रही है । मुझे लगता है कि यह एक शानदार शुरुआत के लिए तैयार है । जवान की रिलीज़ का फ़र्स्ट डे ऐतिहासिक हो सकता है ।

जब उनसे पूछा गया कि क्या यह बाहुबली 2 - द कन्क्लूजन (2017) और केजीएफ - चैप्टर 2 (2022) के बराबर है, तो उन्होंने जवाब दिया, “इस पर टिप्पणी करना मुश्किल है लेकिन मुझे लगता है कि यह (केजीएफ और बाहुबली से) अधिक है ।

INOX लीज़र लिमिटेड के मुख्य प्रोग्रामिंग अधिकारी, राजेंद्र सिंह जियाला ने सहमति व्यक्त की, “एडवांस बुकिंग अभूतपूर्व है । यह पीवीआर आईनॉक्स में किसी भी फिल्म के लिए अब तक की सबसे बड़ी बढ़त है । हमने सुबह बुकिंग खोली । 12 घंटे से भी कम समय में हमने 1,25,000 से अधिक टिकटें बेचीं । यह अभूतपूर्व है ।

डिलाइट सिनेमाज, नई दिल्ली के शशांक रायज़ादा ने कहा, “प्रगति शानदार है । यह अभूतपूर्व है. काफी समय बाद हमने इस तरह की एडवांस बुकिंग देखी है । ऐसा लग रहा है कि जवान जबरदस्त हिट होगी । फिल्म की जबरदस्त मांग है ।

जब उनसे पूछा गया कि क्या एडवांस 2023 की अन्य बड़ी कमाई करने वाली फिल्मों से अधिक है, तो उन्होंने जवाब दिया, “एडवांस बुकिंग गदर 2 और पठान से अधिक है । यह उद्योग जगत के लिए बहुत अच्छी खबर है ।

जयपुर के प्रतिष्ठित सिंगल स्क्रीन थिएटर, राज मंदिर के उल्लेख के बिना प्रदर्शनी पर एक लेख अधूरा होगा। किशोर काला ने साझा किया, “प्रगति शानदार है । हमने 4 दिनों में 5000 टिकटें बेची हैं । पहले दिन हमने लगभग 2500 टिकटें बेची हैं ।

जब उनसे साल की अन्य दिग्गज कंपनियों से तुलना करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “एडवांस बुकिंग काफी बेहतर है । गदर 2 को शुरुआत में कोई खास बढ़त नहीं मिली। जैसे-जैसे रिलीज़ डेट नजदीक आती गई, यह धीरे-धीरे बड़ी होती गई । पठान बहुत बड़ी फ़िल्म थी लेकिन जवान की बिक्री गदर 2 और पठान से ज्यादा है ।

यहां तक कि दक्षिण में भी जवान ने परचम लहराया है । वेंकट प्रसाद, वरिष्ठ प्रबंधक - हैदराबाद के लोकप्रिय थिएटर, प्रसाद्स में प्रोग्रामिंग, मुस्कुरा रहे थे और उन्होंने हमें बताया, “प्रगति जबरदस्त है। हमने बहुत सीमित शो के लिए बुकिंग खोली । और बहुत ही कम समय में सभी 8 शो बिक गए ।

उन्होंने आगे कहा, “एडवांस बुकिंग किसी भी हिंदी फिल्म से ज्यादा है और काफी तेज भी । 'यहां तक कि वीकेंड के शो भी तेजी से भर रहे हैं । हम अब धीरे-धीरे शो बढ़ाएंगे ।

इस तरह की टिकट बिक्री और मजबूत मांग के साथ, किसी को उम्मीद है कि रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन जवान रिलीज़ के पहले दिन, यानी 7 सितंबर को अनसुने आंकड़े इकट्ठा करेगी।