साल के लंबे ब्रेक के बाद जो शाहरुख खान ने पठान से जो अपना कमबैक किया है वो एक के बाद एक बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच रहा है । पहले पठान और अब जवान, दोनों ही फ़िल्में बॉक्स ऑफिस विनर साबित हुई हैं । जहां पठान बॉक्स ऑफिस पर हिंदी सिनेमा की ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर फ़िल्म बनकर उभरी वहीं हाल ही में रिलीज़ हुई जवान भी बॉक्स ऑफिस पर धड़ल्ले से कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है । भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अब तक कुल 442.73 करोड़ रू की कमाई कर चुकी जवान वर्ल्ड वाइड भी 700 करोड़ से ऊपर का बिजनेस कर चुकी है । एटली निर्देशित शाहरुख खान, नयनतारा और विजय सेतुपति की जवान बॉक्स ऑफिस पर एक ब्लॉकबस्टर फ़िल्म बनकर उभरी है । पठान और जवान की सफलता के बाद शाहरुख महज़ एक साल में 1,000 करोड़ रू कमाने वाले पहले बॉलीवुड अभिनेता बन गए हैं ।

Jawan Box Office: पठान और जवान की बैक-टू-बैक सफलता के बाद शाहरुख खान महज एक साल में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 1,000 करोड़ रू कमाने वाले पहले बॉलीवुड अभिनेता बने ; सेट किया नया बेंचमार्क

शाहरुख खान की जवान

साल 2023 में पठान और जवान जैसी एक के बाद एक दो बड़ी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म देने वाले शाहरुख बॉलीवुड के किंग बनकर उभरे । एक साल में शाहरुख ने अपनी दो फ़िल्मों से 1,000 करोड़ रू से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है । पठान ने कुल 543.05 करोड़ रू का कलेक्शन किया और जवान ने महज़ 3 दिन में ही 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया । और अब जवान अपने दूसरे वीकेंड के बाद 479.99 करोड़ रुपये की कमाई करने में कामयाब हुई है । शाहरुख खान घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 1,000 करोड़ की कमाई करने वाले पहले बॉलीवुड अभिनेता बनकर उभरे हैं ।

साल 2023 में केवल दो रिलीज़ के साथ, शाहरुख कुल 1023.040 करोड़ रू के नेट कलेक्शन के साथ  बॉक्स ऑफिस किंग बने । यदि शाहरुख की तुलना अन्य अभिनेताओं से करें तो, जहां साल 2019 में चार रिलीज के साथ अक्षय कुमार ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 757.130 करोड़ कमाए वहीं अब शाहरुख ने अक्षय के इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता की पदवी अपने नाम कर ली है । शाहरुख ने कमाई के मामले में रणवीर सिंह, सलमान खान और सनी देओल को भी पीछे छोड़ दिया है ।

दिलचस्प बात यह है कि जवान दो वीक बाद भी दर्शकों को थिएटर लाने में कामयाब हो रही है । बिना किसी बॉक्स ऑफिस मुक़ाबले के फ़िल्म अच्छी कमाई करने में कामयाब हो रही है । उम्मीद जताई जा रही है की, अपने तीसरे वीकेंड के अंत तक फ़िल्म आसानी से 550 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है ।