200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग करने के आरोपी महाठग सुकेश चंद्रशेखर और बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के बीच होन वाले करोड़ों के लेनदेने में हर रोज नए खुलासे हो रह हैं । कहा जा रहा है कि तिहाड़ जेल में बैठकर लाखों की ठगी को अंजाम देने वाले सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन से मिलने के लिए एक झटके में करोड़ों रुपये खर्च कर दिए थे । वहीं दूसरी तरफ़ सुकेश चंद्रशेखर ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जांच किए जा रहे 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज पर सच नहीं बोलने का आरोप लगाया है । हालांकि जैकलीन अब तक 3 बार ईडी के सवालों का जवाब दे चुकी हैं लेकिन अभिनेत्री से अभी आगे भी और पूछताछ की जा सकती है ।

जैकलीन फर्नांडीज से सिर्फ़ मिलने के लिए करोड़ों रु खर्च करने वाले 200 करोड़ के महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने अभिनेत्री पर लगाया ये आरोप

महाठग सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन फर्नांडीज

ईडी की पूछताछ में सुकेश ने जैकलीन पर आरोप लगाया है कि जैकलीन उनकी बहन को दी गई लोन की सही राशि के बारें में झूठ बोल रही हैं । जबकि रुपयों के लेनदेन को लेकर जैकलीन ने जानकारी दी कि ठग ने अमेरिका में रहने वाली उनकी बहन को 1 लाख 50 हजार डॉलर का लोन दिया था । इसके अलावा उन्होंने बताया कि सुकेश ने ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले उनके भाई को 15 लाख रुपये ट्रांसफर किए थे ।

वहीं जैकलीन ने एजेंसी को यह भी बताया कि वे ठग की असली पहचान के बारे में नहीं जानती थीं । एक्ट्रेस का कहना है कि सुकेश ने मुलाकात के दौरान अपना परिचय शेखर वेला के नाम से कराया था ।

इससे पहले ईडी की पूछताछ में जैकलीन ने बताया था कि सुकेश ने उन्हें खुद को सन टीवी का मालिक और जयललिता का रिश्तेदार बताया था। सुकेश ने जैकलीन को साउथ की फिल्मों में काम करने को लेकिन पूछा था। जैकलीन ने यह भी बताया कि सुकेश उनके मेकअप आर्टिस्ट के जरिए उनके संपर्क में आया था। तब सुकेश ने मेकअप आर्टिस्ट को खुद को केंद्रीय गृह मंत्रालय का अधिकारी बताया था।

जैकलीन ने जांच एजेंसी को बताया कि सुकेश ने उन्हें कई महंगे गिफ्ट्स दिए । इनमें एस्पुएला नाम का घोड़ा, गूची और शनैल के तीन डिजाइनर बैग्स, दो गूची जिमवेयर, लुई वितों के जूते, दो जोड़ी डायमंड ईयररिंग्स, ब्रेसलेट समेत कई चीजें शामिल हैं । जैकलीन ने यह भी बताया कि चंद्रशेखर ने उन्हें एक मिनी कूपर कार गिफ्ट की थी, लेकिन उन्होंने उसे लौटा दिया था । अभिनेत्री को मिले गिफ्ट्स की सूची का ईडी की चार्जशीट में भी जिक्र है । चार्जशीट में यह भी कहा गया है कि चंद्रशेखर ने कई मौकों पर फर्नांडिज के लिए प्राइवेट जेट्स और होटल की व्यवस्था की थी ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चंद्रशेखर ने अपनी सहयोगी पिंकी ईरानी को फर्नांडीज से परिचय कराने के लिए मोटी रकम दी थी । शुक्रवार को ईडी ने पिंकी को गिरफ्तार कर लिया है । वहीं, तिहाड़ जेल में अधिकारियों ने दोनों का आमना-सामना कराया ।

सुकेश चंद्रशेखर औऱ उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल को हाल ही में ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत गिरफ्तार किया है । उनपर दिल्ली में तिहाड़ जेल से जबरन वसूली का रैकेट चलाने के आरोप हैं । ईडी रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिवेंद्र सिंह की पत्नी अदिति सिंह से 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी के मामले की भी जांच कर रही हैं ।