बॉक्स ऑफ़िस पर फ़िल्मों का टकराव कुछ नया नहीं है । भले ही लॉकडाउन के चलते सिनेमाघर बंद थे लेकिन ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज हो रही बॉलीवुड फ़िल्मों का आपसी टकराव जारी था । 22 मई, 2020 को ईद पर दो सबसे बड़ी बॉलीवुड फ़िल्मों का टकराव होते-होते टल गया और ये फ़िल्में थी सलमान खान की राधे-योर मोस्ट वॉन्टेड भाई और अक्षय कुमार की लक्ष्मी । लेकिन अब एक बार फ़िर सलमान खान और अक्षय कुमार अपनी-अपनी फ़िल्मों से मुकाबला करने वाले हैं लेकिन थिएटर में नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर ।

24 दिसंबर को डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज हो रही अक्षय कुमार-सारा अली खान की अतरंगी रे से डिजीटली मुकाबला करेगी सलमान खान की अंतिम-द फ़ाइनल ट्रूथ

सलमान खान और अक्षय कुमार

जहां अक्षय कुमार, धनुष और सारा अली खान की अतरंगी रे 24 दिसंबर को डिज्नी प्लस पर डायरेक्ट रिलीज हो रही है वहीं दूसरी तरफ़ इसी दिन अन्य ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर सलमान और आयुष शर्मा की अंतिम- द फ़ाइनल ट्रूथ भी रिलीज हो रही है ।

इस बारें में डिटेल में जानकारी देते हुए सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “24 दिसंबर को जी5 पर सलमान और आयुष की अंतिम रिलीज हो रही है । 26 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई अंतिम का 24 दिसंबर को डिजीटल प्रीमियर होगा । यह फ़िल्म अपनी रिलीज के 28 दिन बाद डिजीटल रिलीज हो रही है । ऐसे में 24 दिसंबर को आनंद एल राय की अतरंगी रे भी अन्य ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज हो रही है । यह फ़िल्म सिनेमाघरों की बजाए डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज हो रही है ।”

एक ट्रेड एक्सपर्ट ने इस बारें में कहा कि, “इसमें टकराव जैसा कुछ नहीं है । क्योंकि अंतिम पहले ही सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है ऐसे में कुछ दर्शक पहले ही इसे देख चुके हैं । जबकि अतरंगी रे एक फ़्रेश फ़िल्म है जो डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज हो रही है । इसलिए इसमें डिजीटल क्लैश जैसा कुछ नहीं है ।”

बता दें कि जॉन अब्राहम अभिनीत सत्यमेव जयते 2 का भी प्रीमियर ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर 24 दिसंबर को अमेजॉन प्राइम पर होगा । अंतिम- द फाइनल ट्रुथ की तरह ही यह भी 26 नवंबर को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी ।