राघव लॉरेंस के निर्देशन में बनी आगामी हॉरर-कॉमेडी फ़िल्म लक्ष्मी बॉम्ब में अक्षय कुमार ट्रांसजेंडर भूत की भूमिका में नजर आएंगे । फ़िल्म के ट्रेलर में अक्षय कुमार के ट्रांसजेंडर भूत की झलक देखने को मिल गई है । अक्षय कुमार अपनी इस फ़िल्म के साथ एक ऐसे विषय के जरिए दर्शकों का दिल जीतने की कोशिश कर रहे हैं जो अभी तक उपेक्षित रहा ।

लक्ष्मी बॉम्ब में ट्रांसजेंडर भूत बनने के पीछे क्या अक्षय कुमार का मकसद सिनेमा में ट्रांसजेंडर को जगह दिलाना है ?

अक्षय कुमार लक्ष्मी बॉम्ब में बने ट्रांसजेंडर भूत

सूत्रों का कहना है कि ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने लक्ष्मी बॉम्ब ट्रेलर की सराहना करते हुए ट्वीट किया, जो की कोई संयोग नहीं है । लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने लक्ष्मी बॉम्ब में अक्षय के किरदार को तैयार करने में न केवल अपना योगदान दिया बल्कि सिनेमा में थर्ड सेक्स की स्वीकृति के लिए भी एक पहल के साथ आना था ।

असल, एक ट्रांसजेंडर किरदार निभाने के साथ अक्षय, सिनेमा में थर्ड सेक्स की स्वीकृति के लिए एक नई पहल की शुरुआत कर सकते हैं ।

यह भी पढ़ें : लक्ष्मी बॉम्ब के ट्रेलर में मिला हॉरर और कॉमेडी का डबल डोज, खौफ़जदा कर देगा अक्षय कुमार का ट्रांसजेंडर लुक

इस बारें में फ़िल्ममेकर ओनिर कहते हैं कि, “एलजीबीटी समुदाय के लिए हिंदी सिनेमा में और अधिक भूमिकाएँ लिखने की ज़रूरत है । और इन किरदारों को एलजीबीटी समुदाय के सदस्यों द्वारा निभाया जाना चाहिए ।”