बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड फ़िल्मों में अपने शानदार अभिनय से सभी का दिल जीतने वाले  इरफान खान कल रिलीज होने वाली फ़िल्म अंग्रेजी मीडियम में नजर आएंगे । माना जा रहा है कि, अंग्रेजी मीडियम से कमबैक करने वाले  इरफान खान की ये फ़िलहाल आखिरी फ़िल्म होगी क्योंकि अपने स्थास्थ्य के कारण उन्हें फ़िलहाल कुछ महीनों के लिए फ़िल्मों से ब्रेक लेना होगा ताकि वो पूरी तरह से ठीक हो जाएं । लेकिन अब पता चला है कि अंग्रेजी मीडियम के बाद इरफ़ान की एक और फ़िल्म रिलीज होने वाली है जिसका नाम है, अपनो से बेवफ़ाई । दरअसल,  इरफान खान की ये फ़िल्म लंबे अर्से से लटकी हुई थी जिसे अब रिलीज किया जा रहा है ।

अंग्रेजी मीडियम के बाद इरफान खान की अगली रिलीज अपनों से बेवफ़ाई को नहीं है कोरोना वायरस का डर, 2 अप्रैल को होगी थिएटर में रिलीज

 इरफान खान की अपनों से बेवफ़ाई नहीं डरी कोरोना वायरस से

इरफान की फिल्म अपनों से बेवफाई 2 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है । यह फिल्म 2 साल पहले ही पूरी हो गई थी लेकिन रिलीज नहीं हो पाई थी । प्रकाश भालेकर के नि्र्देशन में बनी इस फ़िल्म में इरफ़ान ने लीड रोल निभाया है । इतना ही नहीं इरफ़ान के साथ सपॉर्टिंग रोल में नए ऐक्टर्स दिखाई देंगे । जब बॉलीवुड हंगामा ने अपनों से बेवफाई के निर्देशक प्रकाश भालेकर से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि, किन्हीं कारणवश फिल्म अभी तक रिलीज नहीं हो पाई । लेकिन यह इरफान की तबीयत खराब होने से पहले ही पूरी हो चुकी थी ।

प्रकाश भालेकर ने बताया कि, ''हम इसे सही समय पर रिलीज करना चाहते थे लेकिन संयोग से इसी समय इरफ़ान की एक और फ़िल्म आ गई अंग्रेजी मीडियम । इसलिए हमने इसे 2 अप्रैल को रिलीज करने का फ़ैसला किया ।''

पैसों की कमी तो एक छोटा सा इश्यू था

कहा जा रहा है कि अपनों से बेवफ़ाई को बने हुए दो साल हो गए लेकिन पैसों की कमी के कारण रिलीज नहीं हो पाई । इसके जवाब में प्रकाश भालेकर ने बताया कि, ''इरफ़ान सर बीमार हो गए और ऐसी परिस्थिती में उनकी फ़िल्म रिलीज करना सही नहीं था । यही फ़िल्म रिलीज न होने का मुख्य कारण था जबकि पैसों की कमी तो एक छोटा सा इश्यू था । क्योंकि मानवीय आधार पर यह गलत होगा ।'' प्रकाश ने ये भी बताया कि, उन्होंने छोटा-मोटा नुकसान तो झेल लिया लेकिन इरफ़ान की बीमारी का फ़ायदा उठाकर पैसा कमाना वह नहीं चाहते थे ।

कोरोना वायरस के चलते बड़ी-बड़ी फ़िल्मों की रिलीज डेट टाली जा रही है उसमें से एक सूर्यवंशी भी है । तो क्या अपनो से बेवफ़ाई की रिलीज को बॉक्सऑफ़िस कलेक्शन का कोई डर नहीं इस पर भालेकर नेकहा कि, ''इरफान का अपना एक अलग दर्शक वर्ग है । उनकी फिल्में सिर्फ कमर्शियल नहीं होती है, वह कंटेंट बेस्ड फ़िल्में करने के लिए जाने जाते है । और ये फ़िल्म भी कोई अपवाद नहीं है । जो लोग उनकी फ़िल्म देखने जाना चाहते हैं वह किसी भी हालत में जाएंगे ।''

कोरोना वायरस से कोई खौफ़ नहीं है

फ़ाइनली जब हमने प्रकाश भालेकर से पूछा कि, महामारी बन चुका कोरोना वायरस का खौफ़ बॉलीवुड में भी छा गया है ऐसे में कई शूटिंग, ट्रेलर लॉंच, फ़िल्म प्रमोशंस रद्द हो रहे हैं और आगामी बॉलीवुड फ़िल्मों की रिलीज डेट भी आगे बढ़ाई जा रही है, ऐसे में उनका अपनी फ़िल्म को रिलीज करने का फ़ैसला कितना सही है क्या उन्हें कोरोना वायरस से कोई खौफ़ नहीं है ।

यह भी पढ़ें : अंग्रेजी मीडियम के बाद इरफान खान फ़िलहाल साइन नहीं करेंगे कोई फ़िल्म, हेल्थ बनी वजह

इस पर प्रकाश भालेकर ने कहा कि, ''एक आदमी को जीवित रहने के लिए भोजन की आवश्यकता होती है, वैसे ही मनोरंजन के लिए भी फिल्मों की आवश्यकता होती है । सौ नहीं तो पचास लोग तो जाकर मेरी फ़िल्म देखेंगे । रोटी, कपड़ा और मकान के बाद फिल्में अगली आवश्यक चीज हैं । मानता हूं कि, कोरोना वायरस एक समस्या हो सकती है, लेकिन लोगों को अपना तनाव कम करने के लिए भी तो कुछ चाहिए ।" भालेकर ने हंसते हुए कहा ।