बॉलिवुड के सबसे शानदार अभिनेता माने जाने वाले इरफान खान की फ़ैन फ़ोलोइंग आज भी कम नहीं हुई है । 29 अप्रैल 2020 को इस दुनिया को अलविदा कह गए इरफान खान की फ़िल्मों का उनके फ़ैंस को बेसब्री से इंतजार रहता था । लेकिन अभिनेता के निधन के बाद फ़ैंस की ये उम्मीद टूट गई । और अब इरफान खान के फ़ैंस को एक बार फ़िर उनकी फ़िल्म देखने का मौका मिलेगा, वो भी वो फ़िल्म जो अभी तक भारत में रिलीज ही नहीं हुई ।

इरफान खान की 2005 की अनदेखी फिल्म दुबई रिटर्न अब भारत में होगी रिलीज

इरफान खान की अनदेखी फ़िल्म का प्रीमियर

इरफान द्दारा निभाए गए उनके अभी के तक के हर किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया । और अब इरफ़ान की एक ऐसी फ़िल्म का प्रीमियर होने जा रहा है जो आज तक रिलीज नहीं हो सकी थी । आदित्य भट्टाचार्य के डायरेक्शन में बनी साल 2005 की फिल्म दुबई रिटर्न का 2021 के बांद्रा फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर किया जाएगा । इस फ़िल्म को 2005 में इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफि इंडिया 2005 में स्क्रीन किया गया था लेकिन यह कभी सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो सकी । यह एक कॉमेडी फिल्म है जिसकी कहानी विनय चौधरी ने लिखी है । दुबई रिटर्न में इरफान के किरदार का नाम आफताब अंग्रेज है जो एक छोटा-मोटा गैंगस्टर है ।

बांद्रा फिल्म फेस्टिवल को इसी साल फरवरी में फिल्मकारवां और यूट्यूब ने मिलकर लॉन्च किया था । हाल में अभय देओल और फिल्म क्रिटिक असीम छाबड़ा ने इसके अडवाइजरी बोर्ड में जॉइन किया है। बीएफएफ की आर्टिस्टिक डायरेक्टर पूजा कोहली ने कहा, “असीम और मैं 2006 के न्यू यॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल से साथ काम कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले हम अपनी पसंदीदा फिल्मों पर चर्चा कर रहे थे तब इरफान दुबई रिटर्न की बात आई। इस फिल्म फेस्टिवल के जरिए हम बेहतरीन सिनेमा को लोगों के सामने पेश करेंगे ।”

वैसे इरफ़न की आखिरी फ़िल्म अंग्रेजी मीडियम थी जो कोरोना लॉकडाउन के कारण डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज हुई थी । इस फ़िल्म में इरफ़ान के साथ राधिका मदान, करीना कपूर और दीपक डोबरियाल मुख्य भूमिकाओं में नजर आए थे ।