निर्माता, लेखक और अभिनेता हरमन बावेजा के नेतृत्व में बावेजा स्टूडियो साहस और बहादुरी की एक खास कहानी को पर्दे पर लाने के लिए तैयार है। इख्वान टाइटल वाली यह देशभक्ति फिल्म कश्मीर के पहले अशोक चक्र पुरस्कार विजेता स्वर्गीय लांस नायक नजीर वानी के जीवन से प्रेरित एक बायोपिक होगी। एक एक्शन ड्रामा कहे जाने वाले इख्वान में वानी के एक खूंखार आतंकवादी बनने के सफर को दिखाया जाएगा। कश्मीर में एक सम्मानित भारतीय सैनिक को, जिसने कर्तव्य की पंक्ति में अपना जीवन बलिदान कर दिया। 'इख्वान' जो सैन्य भाईचारे का प्रतीक है, वास्तव में भारतीय सेना में वानी की सेवा को एक बहादुर सैनिक के रूप में परिभाषित करता है जो नवंबर 2018 में बटागुंड गांव में आतंकवादियों से मुकाबला करते हुए शहीद हो गया था।

हरमन बावेजा ने अनाउंस की अशोक चक्र से सम्मानित लांस नायक नजीर वानी की बायोपिक फ़िल्म इख्वान - उग्रवादी से सैनिक तक

हरमन बावेजा ने अनाउंस की बायोपिक फ़िल्म इख्वान - उग्रवादी से सैनिक तक

इख्वान के बारे में बात करते हुए, निर्माता हरमन बावेजा ने फिल्म के लिए अपने विजन को साझा करते हुए कहा, “हम स्वर्गीय लांस नायक नजीर वानी की प्रेरणादायक यात्रा को सिल्वर स्क्रीन पर लाने के लिए सम्मानित और उत्साहित हैं। एक गलत दिशा में जाने वाले आतंकवादी से लेकर असाधारण वीरता के साथ देश की सेवा करने तक की उनकी यात्रा एक ऐसी कहानी है जिसे दुनिया को देखना चाहिए। यह फिल्म हमारे देश की रक्षा के लिए दिए गए बलिदानों के लिए उन्हें, उनकी पत्नी और भारतीय सेना को श्रद्धांजलि है।”

इसके अलावा, इंटीग्रेटेड डिफेंस स्टाफ के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ ने कहा, “इख्वान कश्मीरी देशभक्ति की कहानी है, जो नजीर अहमद वानी के प्रेरणादायक जीवन के माध्यम से सुनाई गई है, जो एक आतंकवादी से इखवानी बने और फिर मेरी JAKLI रेजिमेंट के सैनिक बने, जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया। उन्हें शांति काल में सर्वोच्च वीरता पदक अशोक चक्र से सम्मानित किया गया था। उनकी कहानी को एक ऐसी फिल्म में दिखाने के लिए बावेजा स्टूडियो को बधाई, जो निश्चित रूप से सभी भारतीयों को प्रेरित करेगी।”

दिवंगत लांस नायक नजीर वानी की पत्नी महजबीन अख्तर ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा,“एक परिवार के रूप में, हम अपने दिवंगत पति, अशोक चक्र पुरस्कार विजेता द्वारा किए गए बलिदानों पर बहुत गर्व करते हैं। हम इख्वान के माध्यम से उनके रिज़िल्यन्स और बलिदान पर प्रकाश डालने के लिए हरमन बावेजा और बावेजा स्टूडियो के आभारी हैं। हम इसके रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।”

बावेजा स्टूडियो द्वारा समर्थित, इख्वान एक बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन होगा, जो दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगा।

इख्वान के अलावा, बावेजा स्टूडियो के पास कुछ दिलचस्प प्रोजेक्ट हैं जिनमें कार्तिक आर्यन अभिनीत कैप्टन इंडिया, सान्या मल्होत्रा अभिनीत मिसेज और एक्सेल एंटरटेनमेंट के सहयोग से एक एक्शन एडवेंचर फिल्म शामिल है।