अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती को मुंबई की अदालत ने बड़ी राहत दी है । मुंबई की एक विशेष एनडीपीएस अदालत ने रिया चक्रवर्ती को आईफ़ा अवॉर्ड सेरेमनी अटेंड करने के लिए सशर्त विदेश जाने की इजाजत दे दी है । बता दें कि रिया चक्रवर्ती को NCB ने ड्रग्स मामले में गिरफ़्तार किया था और इसी वजह से उनका पासपोर्ट भी जमा किया गया था । रिया के वकील ने कोर्ट में अर्जी दी थी की रिया को IIFA अवॉर्ड के लिए 2 जून से लेकर 8 जून तक अबू धाबी जाना है जिसके लिए उन्हें उनका पासपोर्ट दिया जाए ।

IIFA 2022: रिया चक्रवर्ती दुबई जाकर अटेंड कर पाएंगी आईफ़ा अवॉर्ड सेरेमनी, कोर्ट ने इन शर्तों के साथ दी विर्देश जाने की इजाजत

रिया चक्रवर्ती अटेंड कर पाएंगी आईफ़ा अवॉर्ड सेरेमनी

हालांकि कोर्ट ने रिया को कहा कि उन्हें अबू धाबी के इंडियन एंबेसी जाकर रोजाना हाजिरी लगानी होगी और उस हाजिरी की शीट को 6 जून को कोर्ट के सामने पेश करना होगा । इसके साथ ही उन्हें एडिशनल सिक्योरिटी के रूप में कोर्ट की रजिस्ट्री में 1 लाख रुपए जमा करने होंगे । हालांकि रिया के वकील ने 2 जून से लेकर 8 जून तक अबू धाबी जाने की परमिशन कोर्ट से मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने उन्हें 5 जून तक पासपोर्ट का इस्तेमाल करने की इजाजत दी है और 6 जून को तारीख को उन्हें अपना पासपोर्ट जांच अधिकारी को सौंपना होगा ।

रिया के वकील निखिल मानशिंदे ने अदालत को बताया कि अभिनेत्री को अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा) के निदेशक ने ग्रीन कार्पेट पर चलने के लिए आमंत्रित किया है और वह एक पुरस्कार प्रदान करेंगी तथा एक कार्यक्रम की मेजबानी भी करेंगी।

गौरतलब है कि, सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद रिया चक्रवर्ती को NCB ने ड्रग्स केस मामले में लंबी पूछताछ के बाद 8 सितम्बर 2020 को गिरफ्तार किया था । जिसके बाद उनके पासपोर्ट को जब्त कर लिया गया था । हालांकि इस मामले में अगले महीने ही रिया चक्रवर्ती को हाईकोर्ट ने जमानत पर रिहा कर दिया था, लेकिन जांच के पूरी होने तक एक्ट्रेस को विदेश जाने की अनुमति नहीं थी । लेकिन अब सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में रिया को मुंबई की अदालत से एक बड़ी राहत मिली है ।