निडर और पराक्रमी हिंदु सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन और पराक्रम पर आधारित अक्षय कुमार की फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है । यशराज प्रोडक्शन में बनी इस फ़िल्म को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है । लेकिन अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की ऐतिहासिक फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को कुवैत और ओमान में बैन कर दिया गया है । फिल्म राजा पृथ्वीराज चौहान की कहानी को दर्शाएगी, जिन्होंने घोर के बेरहम आक्रमणकारी मुहम्मद से भारत की रक्षा के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी । और अब हमें एक्सक्लूसिवली पता चला है कि कुवैत और ओमान में फ़िल्म की रिलीज पर रोक लगाने के बाद कतर ने भी फ़िल्म को होल्ड पर डाल दिया है ।

EXCLUSIVE: कुवैत और ओमान के बाद अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की सम्राट पृथ्वीराज अब कतर में भी हुई बैन, भारत सहित अन्य देशों में 3 जून को होगी रिलीज

अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज की रिलीज को कतर ने भी रोका

विदेशी क्षेत्रों में काम करने वाले एक वरिष्ठ ट्रेड सूत्र ने नाम न छापने की शर्तों पर कहा, “लोगों को एक ऐसी फिल्म देखनी चाहिए जो इतिहास पर आधारित हो और एक तटस्थ दृष्टिकोण से प्रामाणिक हो । इन देशों में रहने वाले भारतीय फिल्म नहीं देख पाएंगे और यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है । इस तरह की फिल्म जीवन में एक बार हर किसी के लिए अपने इतिहास को देखने, उसका आनंद लेने और उसका जश्न मनाने के लिए आती है ।”

केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अमित शाह और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को रिलीज से पहले सम्राट पृथ्वीराज को स्पेशल स्क्रीनिंग में दिखाया गया और सभी ने फ़िल्म की तारीफ़ की । डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी सम्राट पृथ्वीराज एक मेगाबजट फ़िल्म है जिसमें अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान, मानुषी छिल्लर रानी संयोगिता, सोनू सूद कविराज चंदबरदाई और संजय दत्त्त काका कान्हा के किरदार में नजर आएंगे ।

अक्षय की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज, पृथ्वीराज रासो पुस्तक पर आधारित है, जिसे राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन और वीरता का दस्तावेज माना जाता है । फिल्म में पृथ्वीराज की वीरता के साथ-साथ रानी संयोगिता के साथ उनकी प्रेम कहानी को भी खूबसूरती से दिखाया जाएगा । इसके अलावा फिल्म में पृथ्वीराज चौहान और मोहम्मद गौरी के बीच के युद्ध को भी दर्शाया गया है । डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी सम्राट पृथ्वीराज एक मेगाबजट फ़िल्म है । अक्षय, मानुषी, सोनू सूद और संजय दत्त के अलावा फ़िल्म में आशुतोष राणा, मानव विज साक्षी तंवर, ललित तिवारी भी अहम किरदार निभाते दिखाई देंगे । फिल्म सम्राट पृथ्वीराज 3 जून को हिंदी, तमिल और तलुगू भाषा में रिलीज होगी ।