Kaabil-87878

राकेश रोशन-संजय गुप्ता की फ़िल्म 'काबिल' के साथ पाकिस्तान में बॉलीवुड फ़िल्मों की रिलीज पर लगा प्रतिबंध हटा लिया गया है और इसी के साथ काबिल प्रतिबंध हटने के बाद पहली भारतीय फ़िल्म होगी जो पाकिस्तान में रिलीज होगी । इस मुद्दे पर दिग्गज निर्देशक कहते हैं कि, , "हाँ, काबिल इस हफ़्ते पाकिस्तान में रिलीज हो रही है । यही वो फ़िल्म है जिसके साथ बॉलीवुड फ़िल्मों पर लगा प्रतिबंध हट रहा है । यह ऐतिहासिक है !"

निर्माता, बॉलीवुड में से कुछ में एक है जो भारतीय मनोरंजन उद्योग में निगमीकरण के सभी व्यापक प्रभाव से बच गए है, माना कि काबिल ने एक कठिन रास्ता तय किया, क्योंकि यह फ़िल्म शाहरुख खान की फ़िल्म रईस के साथ बॉक्सऑफ़िस पर रिलीज हुई ।

"यदि रईस साथ में रिलीज नहीं होती तो हमारी फिल्म अब तक बहुत बड़ा मुनाफा कमा गई होती । हमें रईस के मुकाबले सिर्फ़ 40 प्रतिशत थिएटर और स्क्रीन दिए गए हमारी फ़िल्म रिलीज करने के लिए, जबकि उन्हें 60 प्रतिशत मिले । लेकिन अब इस बात पर रोने या व्यर्थ पछताने का कोई मतलब नहीं है । भगवान में मेरा विश्वास सभी बातों से ऊपर है । जितनी स्क्रीन संख्या हमें देने का वादा किया गया था, उससे कहीं ज्यादा कम स्क्रीन हमें दी गईं । लेकिन भगवान ने हमारे साथ न्याय करने के लिए और हमारे नुकसान की क्षतिपूर्ति करने के लिए दूसरे दरवाजे खोल दिए । अब हम 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने की आशा रखते हैं । "

राकेश रोशन अपनी फिल्म के साथ पाकिस्तान में प्रतिबंध में तोड़ने से बेहद खुश हैं । "वे हमारी फ़िल्म का खुली बाहों और दिल से स्वागत कर रहे हैं । इसलिए मेरी विदेशी वितरक और मेरी टीम पाकिस्तान में काबिल की रिलीज के साथ बराबरी की प्रत्यागामी राशी की उम्मीद कर रहे हैं ।"