908726055

भारत के पड़ौसी देश पाकिस्तान में ज्यादातर बॉलीवुड फ़िल्मों का बांह फ़ैलाकर स्वागत नहीं किया जाता । जब भी कोई बॉलीवुड फ़िल्म रिलीज होती है उसे पाकिस्तान में बैन कर दिया जाता है । और एक बार फ़िर ऐसा ही कुछ सहना पड़ा हालिया रिलीज फ़िल्म हैप्पी भाग जाएगी को, जिसे पाकिस्तान में रिलीज करने से रोक दिया गया है । सीमा पार कहानी वाली फ़िल्म हैप्पी भाग जाएगी में जावेद शेख और मोमल शेख जैसे पाकिस्तानी स्टार्स होने के बावजूद भी फ़िल्म को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया ।

हमें पता चला है कि, पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने उनके प्रसिद्ध नेता मोहम्मद अली जिन्ना के चित्रण और एक पुलिसकर्मी के रूप में पीयूष मिश्रा को लेकर आपत्ती जताई है । आनंद एल राय ने पाकिस्तान के इस फ़ैसले पर निराशा व्यक्त की है साथ ही कहा है कि, पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड को शुरुआत में तो फ़िल्म अच्छी लगी थी लेकिन फ़िर बाद में उन्हें सूचित किया गया कि पाकिस्तानी मंत्रालय ने फ़िल्म के कंटेट को लेकर आपत्ती जताई है । साथ ही उन्होंने यह भी साफ़ किया कि इस फ़ैसले से आम आदमी को कोई फ़र्क नहीं पड़ेगा । सबसे परेशान करने वाली बात ये है कि पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने फ़िल्म के कुछ सीन कांटने की बजाए सीधे तौर पर फ़िल्म को पाकिस्तान में बैन कर दिया, जो कि ठीक नहीं है ।

मुदस्सर अजीज के निर्देशन में बनी फ़िल्म हैप्पी भाग जाएगी में डायना पेंटी, जिम्मी शेरगिल, अभय देओल और अली फ़जल मुख्य भूमिका में नजर आए थे ।