अभिनेत्री ऋचा चड्ढा और अली फज़ल लखनऊ के प्रसिद्ध डिज़ाइनर यास्मीन सईद के साथ हाथ मिला रहे हैं, ताकि भारत की चिकनकारी कढ़ाई की प्रतिष्ठित कला का जश्न मनाने और संरक्षित करने के लिए समर्पित एक फैशन ब्रांड, एहाब कॉउचर के लॉन्च की घोषणा की। उनका प्रयास आज 18 अप्रैल को विश्व कारीगर दिवस के अवसर पर इसे लॉन्च करने का है।

विश्व कारीगर दिवस पर ऋचा चड्ढा और अली फज़ल ने लॉन्च किया अपना अनूठा फैशन ब्रांड एहाब कॉउचर

ऋचा चड्ढा और अली फज़ल ने लॉन्च किया अपना अनूठा फैशन ब्रांड

लखनऊ की सांस्कृतिक समृद्धि से प्रेरित, एहाब कॉउचर परंपरा, पुरानी यादों और पुरानी दुनिया के आकर्षण का सार समाहित करता है। "एहाब" नाम का अर्थ उपहार देने की कला है और यह इस बात से जुड़ा है कि ऋचा और अली ऐसे लोग हैं जिन्होंने हमेशा सही प्रकार के उद्देश्यों का समर्थन किया है। इसके साथ, उनका उद्देश्य एक कला रूप को संरक्षित करने और लखनऊ के कारीगरों के पूरे समुदाय को सशक्त बनाने में मदद करना है।

अली फज़ल कहते हैं, “चिकनकारी दुनिया को लखनऊ का उपहार है। इस ब्रांड के साथ, हम फैशन को प्रेम के एक माध्यम के रूप में देखते हैं, जहां प्रत्येक टुकड़ा हाथ से तैयार किया जाता है, जिसमें कारीगरों का भावपूर्ण सार होता है जो सावधानीपूर्वक हर धागे को बुनते हैं।

ऋचा चड्ढा कहती हैं, “यह ब्रांड उन कारीगरों की विरासत का सम्मान करने की प्रतिबद्धता है जिन्होंने पीढ़ियों से भारत की हस्तनिर्मित विरासत को सुरक्षित रखा है। लखनऊ के कारीगरों के साथ हमारा सहयोग करुणा और सम्मान पर आधारित है। एहाब कॉउचर आपको हस्तनिर्मित शिल्प कौशल के जादू का अनुभव करने और भारत के कई सांस्कृतिक रूप से महत्वपूर्ण कला रूपों में से एक को संरक्षित करने के हमारे मिशन में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता है ।