ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की शादी में अब कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में होने वाले दूल्हा-दुल्हन जल्द ही अपने वेडिंग फंक्शंस के लिए दिल्ली रवाना होने वाले हैं । ऋचा चड्ढा और अली फज़ल अपनी ड्रीम वेडिंग को अनूठी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं । शादी के वेन्यू से लेकरआउटफ़िटज्वैलरी और इन्विटेशन कार्ड तक एकदम अलग है जो ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की शादी को बिल्कुल अनूठी बनती है । इकोफ्रेंडली तरीके से होने वाली ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की शादी का आख़िरी रिसेप्शन मुंबई में आयोजित होगा जिसमें हॉलीवुड से उनके स्पेशल गेस्ट शामिल होने वाले है  

 96defa69-6dc0-48f8-bbd6-bbbebd00954d

ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की अनूठी शादी 

 मुंबई में 4 अक्टूबर को होने वाले रिसेप्शन में आमंत्रित लोगों में अली के सह-अभिनेता और हॉलीवुड के दोस्त भी शामिल हैं । इसके लिए अली ने अपने को-ऐक्टर्स विक्टोरिया एंड अब्दुल, डेम जूडी डेंच और जेरार्ड बटलर, जो अली की आगामी हॉलीवुड फिल्म कंधार में सह-कलाकार हैं, को आमंत्रित किया गया है । इसके अलावा, अली ने हॉलीवुड के महत्वपूर्ण प्रोडक्शन लोगों को भी आमंत्रित किया है और यहां तक कि जासूसी थ्रिलर सिरीज़ तेहरान के कलाकार भी गेस्ट लिस्ट में हैं । शादी समारोह दिल्ली में अब से कुछ दिनों के भीतर शुरू होने की उम्मीद है और अंत में 4 अक्टूबर को मुंबई में समाप्त होगा ।

42a36685-66db-4988-b671-bb385a58a43b

अन्य फ़िल्म स्टार्स से अलग ऋचा और अली ने अपनी शादी में 'नो फोन पॉलिसीको नही अपनाने का फ़ैसला किया है ताकि शादी में शामिल होने वाले उनके मेहमान शादी में अच्छा समय बिता सकें । अपने विवाह समारोहों में "नो फोन पॉलिसीअपनाने की वजह ये है की ऋचा और अली चाहते हैं कीफंक्शन्स में हरा कोई एंजॉय करे और आने वाले मेहमान आराम से अच्छा समय बिताए । उनके निमंत्रण में कहा गया है कि "अपने फोन छोड़ो और आनंद लो । इस पल को कैमरे में कैद करने की चिंता न करें । इसे वास्तविक समय में कैप्चर करें ।

ऋचा और अली को दृढ़ता से लगता है कि जब लोग अपने आप पर प्रतिबंध नहीं लगाते हैं तो वे अधिक सहजता से रह सकते हैं । वे चाहते हैं कि लोगों के पास उनके फोन हों लेकिन फिर भी उनके समय अच्छे से बीते ।

 ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की इकोफ्रेंडली शादी

ऋचा और अली प्रकृति और पर्यावरण के लिए अपने प्यार के लिए जाने जाते हैं । दोनों विभिन्न मंचों और अवसरों पर पर्यावरण के संरक्षण के बारे में बात करते रहे हैं । जोड़े ने संयुक्त रूप से अपनी टीमों की मदद से प्रयास करने का फैसला किया है जो अपनी शादी की योजना बना रहे हैं ताकि उनकी शादी को पर्यावरण के प्रति जागरूक और इकोफ्रेंडली बनाने का प्रयास किया जा सके ।

ऋचा और अली ने एक वेडिंग प्लानर कंपनी को ये जिम्मेदारी दी है कि वो उनकी शादी को इकोफ्रेंडली बनाए । ये वेडिंग प्लानर कंपनी प्राकृतिक तत्वों का उपयोग करके सजावट सहित विभिन्न साधनों का उपयोग करपुनर्नवीनीकरण या पुनर्निर्मित लकड़ी और पर्यावरण के अनुकूल सजावट आइटम का इस्तेमाल कर सजावट करती है ।

खाने की बर्बादी को कम करने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं अली और ॠचा

ऋचा और अली अपने शादी के सभी समारोहों में खाने की बर्बादी को कम करने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं । इसके लिएऐसे विशेषज्ञ को रखा गया हैं जो खाना बर्बाद होने से बचाने का अनुभवों के लिए जाने जाते हैं । सभी टीमों को प्लास्टिक कचरे को कम से कम करने और समारोहों के दौरान रिसाइकिल करने योग्य प्लास्टिक का यथासंभव उपयोग करने के लिए जानकारी दी गई है ।