संजय लीला भंसाली की गैंगस्टर ड्रामा गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया भट्ट गंगूबाई के किरदार में नजर आएंगी । आलिया भट्ट के लिए इस फ़िल्म में संजय लीला भंसाली के साथ काम करना उनके सपने के सच होने जैसा है । फ़िल्म की शूटिंग दिसंबर 2019 में शुरू हो चुकी और आलिया के किरदार को भी रिलीज कर दिया गया है । गंगूबाई बनी आलिया भट्ट ने अपने फ़र्स्ट लुक से सभी को इंप्रेस किया और अब फ़ैंस फ़िल्म देखने के लिए और उत्साहित हो गए हैं । मुंबई में गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए एक विशाल सेट तैयार किया गया है ।

संजय लीला भंसाली ने आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी के आलीशान सेट पर रिक्रिएट किया 1950-60 का दौर, कोरोनावायरस ने रोकी शूटिंग

गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए संजय लीला भंसाली ने बनाया आलीशान सेट

क्योंकि देश में इस समय कोरोना वायरस का असर तेजी से फैल रहा है और इसका प्रभाव बॉलिवुड इंडस्ट्री पर देखने को मिल रहा है। इसलिए फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े तमाम संगठनों ने मीटिंग कर 31 मार्च तक सभी तरह की शूटिंग बंद करने का फैसला लिया है । इसी वजह से भंसाली की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी, जिसकी शूटिंग हो गई थी, को बंद करना पड़ा ।

बता दें कि भंसाली ने गंगूबाई की दुनिया को पर्दे पर दर्शाने के लिए एक आलीशान सेट बनाया है । इस सेट को देख आप यकीनन 1950-60 के दशक में पहुंचे जाएंगे । भंसाली ने सेट को 50-60 दशक के कमाठीपुरा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है ।

भंसाली ने गंगूबाई के सेट पर 1950-60 के जमाने के दो सिनेमाहॉल रोशन टॉकीज और अल्फर्ट सिनेमाहॉल बनाए हैं । इस सिनेमाहॉल पर वही पुराने समय वाला दृश्य देखने मिल रहा । दूर-दूर तक बल्बों को लगाया गया है । रोशन टॉकीज पर राजकपूर की फिल्म जिस देश मे गंगा बहती है का पोस्टर लगा था और अल्फर्ट सिनेमा में गुरुदत्त और वहीदा रहमान की फिल्म प्यासा के प्रदर्शन का पोस्टर लगाया गया था । इसके अलावा सेट पर जगह-जगह उस जमाने की फेमस ऐक्ट्रेसेज, जैसे मधुबाला, वहीदा रहमान, मीना कुमारी, सुरैय्या और नरगिस दत्त के पोस्टर्स भी लगे हैं ।

यह भी पढ़ें : इन वजहों से संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियाबाड़ी बनेंगी आलिया भट्ट के लिए अभी तक की सबसे चुनौतीपूर्ण फ़िल्म

भंसाली की ये फ़िल्म मुंबई के कमाठीपुरा रेड लाइट एरिया की मशहूर गंगूबाई कोठेवाली की ज़िंदगी पर बेस्ड फ़िल्म है । इस फिल्म में साठ के दशक की मुंबई को दिखाया जाएगा । यह फ़िल्म अगले साल 11 सितंबर 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । गंगूबाई काठियावाड़ी को भंसाली प्रोडक्शसं के तहत बनाया जा रहा है ।